News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मणिपुर के इंफाल में फैशन शो वैन्यू के पास बम धमाका, जांच में जुटी पुलिस


इंफाल, । शनिवार की सुबह मणिपुर के इंफाल के पूर्वी जिले में एक फैशन शो स्थल पर एक विस्फोट हो गया। यह घटना पूर्वी इंफाल जिले के हप्ता कांगजीबुंग इलाके में हुआ है। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन इससे आसपास के लोगों में काफी दहशत फैल गया है।

चीनी विस्फोटक होने की आशंका

इंफाल पूर्व के एसपी महारबाम प्रदीप सिंह ने कहा कि विस्फोट शनिवार सुबह करीब छह बजे हुआ है। साथ ही उन्होंने बताया कि इसमें किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। उन्होंने कहा, “हमें संदेह है कि जो ग्रेनेड घटनास्थल पर फटा है वह एक चीनी ग्रेनेड जैसा विस्फोटक उपकरण है।”

इस बीच, सुरक्षाकर्मियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और अपराधी को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। मामले की आगे की जांच चल रही है। अभी तक किसी उग्रवादी संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

पहले भी हुआ है धमाका

इससे एक महीने पहले जनवरी में भी एक भयानक बम विस्फोट हुआ था। यह धमाका इंफाल के नागामपाल कंगजाबी लाईकांगबम लीकाई इलाके में हुआ था। इस घटना का लाइव फुटेज सामने आया था जिसमें दो संदिग्धों को बाइक पर आते देखा गया था। इन संदिग्धों ने ही बन रखा जो आधी रात को ब्लास्ट हुआ था। इस ब्लास्ट में किसी के मृत्यु की सूचना नहीं मिली थी, लेकिन घटनास्थल के आसपास के घरों के खिड़की-दरवाजों के शीशे टूट गए थे। इस धमाके की आवाज इंफाल में कई दूर तक सुनाई दी थी।