Latest News नयी दिल्ली मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में 4792 सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन शुरू, ग्रुप 5 पदों की भर्ती


 

 MPESB Recruitment 2023: मध्य प्रदेश सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। मध्य प्रदेश सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग में समूह-5 के अंतर्गत स्टाफ नर्स, महिला बहुउद्देश्यीय कार्यकर्ता (एएनएम), सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी और अन्य समकक्ष पदों की कुल 4792 रिक्तियों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मण्डल (एमपीईएसबी), भोपाल द्वारा बुधवार, 15 मार्च 2023 से आमंत्रित किए जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, esb.mp.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से 29 मार्च तक अप्लाई कर सकते हैं।

MPESB Recruitment 2023: ग्रुप 5 भर्ती के लिए शुल्क और कार्यक्रम

मध्य प्रदेश ईएसबी द्वारा जारी ग्रुप 5 भर्ती अधिसूचना के मुताबिक आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 500 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा। राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 250 रुपये ही है। शुल्क उम्मीदवारों को निर्धारित आखिरी तारीख तक ही भर लेना होगा। दूसरी तरफ, आवेदन में कोई त्रुट हो जाती या संशोधन करने की आवश्यकता होती है तो इसके लिए उम्मीदवार 15 मार्छ से 3 अप्रैल के बीच अप्लाई कर सकेंगे। वहीं, निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत लिखित परीक्षा का आयोजन 16 जून 2023 से किया जाएगा।

MPESB Recruitment 2023: ग्रुप 5 भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

मध्य प्रदेश ग्रुप 5 भर्ती के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को हायर सेकेंड्री (कक्षा 12) की परीक्षा उत्तीर्ण होने के साथ-साथ सम्बन्धित पत्रोपाधि (डिप्लोमा) उत्तीर्ण होना चाहिए या कोई उच्चतर योग्यता प्राप्त की होनी चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है।