Latest News करियर मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 80 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की


MPPSC VAS Recruitment 2023: मध्य प्रदेश सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने मध्य प्रदेश राज्य सरकार में पशु चिकित्सा सहायक शल्यज्ञ / पशु चिकित्सा विस्तार अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। आयोग द्वारा सोमवार, 13 मार्च 2023 को जारी विज्ञापन (सं.02/2023) के अनुसार वीएएस के कुल 80 पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों में से 22 अनारक्षित हैं, जिनके लिए अन्य राज्यों के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। वहीं, शेष पद एमपी के निवासी व विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

MPPSC VAS Recruitment 2023: आवेदन 10 अप्रैल से 9 मई तक

भले ही मध्य प्रदेश पीएससी ने वीएएस भर्ती की अधिसूचना जारी कर दी है, लेकिन आयोग द्वारा विज्ञापित पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने में तीन सप्ताह से अधिक का समय बाकी है। एमपीपीएससी वीएसएस नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 अप्रैल से शुरू की जानी है और उम्मीदवार 9 मई 2023 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन में सुधार के लिए आयोग ने 17 अप्रैल से 11 मई तक की अवधि निर्धारित की है। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 500 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, मध्य प्रदेश के आरक्षित वर्गों के लिए शुल्क 250 रुपये ही है।

 

MPPSC VAS Recruitment 2023: कौन कर सकता है आवेदन?

मध्य प्रदेश पशु चिकित्सा सहायक शल्यज्ञ / पशु चिकित्सा विस्तार अधिकारी के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से पशु चिकित्सा विज्ञान में स्नातक डिग्री ली हो और एमपी पशु चिकित्सा परिषद से पंजीकृत हों। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2024 को 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।