Latest News उत्तर प्रदेश कानपुर राष्ट्रीय लखनऊ

मनीष हत्याकांड : चश्मदीदों ने बयां की उस रात की हकीकत,


कानपुर, । प्रापर्टी कारोबारी मनीष गुप्ता की गोरखपुर के एक होटल में पुलिस की पिटाई से मौत के मामले में सीबीआइ को बड़ा साक्ष्य मिला है। जांच एजेंसी ने पिछले दिनों सीबीआइ कोर्ट दिल्ली में दाखिल की गई चार्जशीट में दावा किया है कि मनीष की मौत आरोपित इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह की बर्बर पिटाई से हुई थी। हत्याकांड के चश्मदीद गवाह भी मिल गए हैं, जिन्होंने बताया है कि पुलिस ने मनीष की हत्या कैसे की।

मनीष हत्याकांड में सीबीआइ ने सात जनवरी, 2022 को सभी आरोपित पुलिसकर्मियों के खिलाफ लखनऊ की विशेष कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया था। इसमें आरोपितों को हत्या का दोषी करार दिया गया है। तमाम घटनाक्रम, वीडियो फुटेज और हाल ही में सीबीआइ की चार्जशीट दायर करने के बाद स्पष्ट हो चुका था कि पुलिसकर्मियों ने हत्या की, लेकिन यह सब कैसे हुआ, इसका कुछ भी अंदाजा नहीं था। अब सीबीआइ की दायर चार्जशीट में इन सवालों का जवाब है। इसके कुछ अंश जागरण संवाददाता को मिले हैं।

सीबीआइ ने 65 लोगों को गवाह बनाया है। तीन गवाह चश्मदीद हैं, जो मनीष के साथ गए दोस्त व होटल के कर्मचारी हैं। इन्होंने बयान दिया है कि उन्होंने देखा था कि तत्कालीन इंस्पेक्टर जगत नारायण ने किसी बात को लेकर मनीष की बर्बरता पूर्वक पिटाई की थी। मनीष के बाल पकड़ कर उसका सिर होटल के कमरे की दीवार से टकरा दिया था। बेंजाडीन टेस्ट में दीवारों पर खून की मौजूदगी भी मिली थी।