Latest News नयी दिल्ली मनोरंजन महाराष्ट्र

मनी लांड्रिंग मामले में ईडी ने जैकलीन फर्नांडीज से की पूछताछ, दर्ज किया बयान


नई दिल्ली, । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को बालीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज से मनी लान्ड्रिंग मामले में पूछताछ की, जिसमें जेल में बंद अपराधी सुकेश चंद्रशेखर शामिल था। मामले में अपना बयान दर्ज करने के लिए एक संघीय एजेंसी के समन के बाद फर्नांडीज ईडी मुख्यालय के सामने पेश हुई। मनी लांड्रिंग के तहत दर्ज मामले में अप्रैल के अंत में ईडी ने फर्नांडीज की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क करने के लगभग दो महीने बाद यह कदम उठाया। अपराध की आय का पता लगाने के संबंध में जांच की जा रही है, क्योंकि फर्नांडीज से पहले भी मामले में पूछताछ की जा चुकी है। ईडी ऐसे कई लोगों की तलाश कर रही है जो इस मामले से प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से जुड़े हैं.

21 मामलों में आरोपी है चंद्रशेखर

रिपोर्टों से पता चलता है कि ईडी इस संभावना पर गौर कर रहा है कि पैसा विदेशों में निवेश किया गया था और इसका नेतृत्व चंद्रशेखर कर रहा था, जो 21 मामलों में आरोपी है।

क्या है यह पूरा मामला

ईडी का यह मामला दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) द्वारा चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज एक प्राथमिकी पर आधारित है, जो लोगों को ठगने के लिए फर्जी काल करके लोगों से संपर्क कर रहा था क्योंकि उसके फोन पर दिखाई देने वाले नंबर सरकारी अधिकारियों के लग रहे थे। उन्होंने दावा किया कि एक सरकारी अधिकारी एक कीमत के लिए लोगों की मदद की पेशकश करता है।

चंद्रशेखर ने अधिकारियों से मांगी रंगदारी

ईडी ने इस तरीके को अपनाते हुए कहा है कि चंद्रशेखर ने रेलिगेयर इंटरप्राइजेज के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह से खुद को केंद्रीय गृह सचिव, केंद्रीय कानून सचिव, प्रधानमंत्री कार्यालय का अधिकारी और कनिष्ठ अधिकारी बताकर उनसे संपर्क किया और पार्टी फंड में योगदान के बहाने एक वर्ष की अवधि में उनसे 200 करोड़ रुपये से अधिक की रंगदारी मांगी.