News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल

ममता बनर्जी संग 3 बजे मुलाकात करेंगे राकेश टिकैत, बोले- केंद्र सरकार से बातचीत को हम तैयार


  • कोलकाता: भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत केंद्र सरकार से बात करने को तैयार हैं. उन्होंने कहा है कि अगर सरकार हमसे बात करना चाहती है तो हम बात करने के लिए तैयार है. वहीं आज दोपहर 3 बजे वो कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करने वाले हैं. ममता बनर्जी संग मुलाकात कर राकेश टिकैत केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन को आगे जारी रखने पर चर्चा करेंगे. राकेश टिकैत ने कहा कि हम ममता बनर्जी को बंगाल विधानसभा चुनाव में मिली जीत पर बधाई देना चाहते हैं.

टिकैत ने कहा कि अगर केंद्र सरकार हमसे बात करना चाहती है तो भी उनसे बात करने को तैयार हैं. उन्होंने आगामी यूपी चुनावों को लेकर कहा कि हम यूपी चुनाव में अहम भूमिका निभाने वाले हैं. क्योंकि किसानों के लिए नए कृषि कानून काले कानून हैं. इसे खत्म करने के लिए हम केंद्र सरकार पर दबाव बनाएंगे. ममता बनर्जी के राष्ट्रीय राजनीति के संबंध में सवाल पूछे जाने पर टिकैत ने कहा कि हम केवल किसान समस्या के मामलों में समर्थन कर सकते हैं, राजनीति में हम नहीं है.

बता दें कि बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद राकेश टिकैत की ममता बनर्जी संग यह पहली बैठक है. गौरतलब है कि राकेश टिकैत मंगलवार को ही कोलकाता पहुंचे थे. टिकैत का कहना है कि वे आज दोपहर 3 बजे ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे. इस दौरान वे किसानों, कृषि, स्वास्थ्य और शिक्षा पर बात करेंगे.