Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मल्लिकार्जुन खड़गे ने लगाए आरोप, कहा- पार्टी सोनिया गांधी के साथ


नई दिल्‍ली, । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने बुधवार को असंतुष्‍ट गुट के नेताओं पर पार्टी को तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया। खड़गे ने आरोप लगाया कि कांग्रेस कार्य समिति (Congress Working Committee, CWC) की बैठक के बाद भी जी-23 समूह के नेता बार-बार बैठकें करके पार्टी को तोड़ने की कोशिशें कर रहे हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि पार्टी के सभी नेता सोनिया गांधी के साथ हैं। ऐसे में कोई भी उन्‍हें कमजोर नहीं कर सकता है।

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष खड़गे का यह बयान ऐसे वक्‍त में सामने आया है जब जी-23 समूह ने एक बैठक करने वाले हैं। जी-23 के नेता इस बैठक में आगे की रणनीति तय करेंगे। खड़गे ने कहा कि असंतुष्‍ट गुट के नेता चाहें कितनी भी बैठकें क्‍यों ना कर लें फ‍िर भी सोनिया गांधी को कमजोर नहीं किया जा सकेगा। पूरी कांग्रेस पार्टी सोनिया गांधी के साथ है। सोनिया गांधी हर वो जरूरी कदम उठा रही हैं जिन पर कार्य समिति की बैठक में चर्चा हुई थी।

जी-23 नेताओं की ओर से पार्टी में रिफार्म को लेकर आ रहे बयानों के मसले पर खड़गे ने कहा कि यदि ये लोग इस तरह से बोलेंगे तो यही माना जाना चाहिए कि वे पार्टी को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। खड़गे ने कपिल सिब्बल पर हमला बोलते हुए कहा कि वह एक अच्छे वकील हो सकते हैं लेकिन वह एक जन नेता नहीं हैं। सिब्‍बल जमीनी राजनीति की वास्‍तविकता से वाकिफ नहीं है।

सिब्बल पर हमला बोलते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि वह कभी किसी गांव, जिले या राज्य में नहीं गए और कांग्रेस पार्टी के लिए काम किया। यही वजह है कि उनको कांग्रेस कार्यकर्ताओं की इच्छा का अंदाजा नहीं है। खड़गे यहीं नहीं रुके उन्होंने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से उन नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की गुजारिश की जो पार्टी के हित के लिए काम नहीं कर रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि पांच राज्यों में चुनावी हार को लेकर सोनिया गांधी ने राज्य पार्टी प्रमुखों से इस्तीफा मांगा है।