Latest News उत्तर प्रदेश बरेली

मशहूर शायर और MLC वसीम बरेलवी ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए दिए 50 लाख


बरेली. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करने वाले मशहूर शायर डॉ. वसीम बरेलवी (Dr Waseem Barelvi) ने भी कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अपनी विधायक निधि से 50 लाख रुपये दिए हैं. इससे पहले भी वसीम बरेलवी ने अपनी निधि से कोरोना कि रोकथाम के लिए 3 करोड़ रुपये देने का प्रस्ताव डीएम और सीडीओ को भेज दिया था. मशहूर शायर के साथ-साथ वसीम बरेलवी समाजवादी पार्टी से विधान परिषद के सदस्य भी हैं.

दरअसल, बरेली निवासी मशहूर शायर जेड़ एच. वसीम ‘बरेलवी’ एक बार फिर सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुए आगे आए हैं. वसीम बरेलवी ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अपनी विधान परिषद की निधि में से पचास लाख रुपये बरेली के 300 बेड वाले कोरोना हास्पिटल को दिये हैं. वसीम बरेलवी ने सीडीओ को पत्र लिखते हुए कहा है कि मेरी निधि के 50 लाख रुपये से वेंटिलेटर ऑक्सीजन प्लांट एवं चिकित्सा उपकरण खरीद लिए जाएं जिससे कोरोना संक्रमित मरीजों का बेहतर तरीके से इलाज हो सके. इतना ही नहीं डॉक्टर वसीम बरेलवी ने इस साल की आने वाले अपनी पूरी निधि को स्वास्थ्य विभाग को देने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि निधि जब भी आएगी, वो कोरोना संक्रमण के रोकथाम और मरीजों के बेहतर इलाज में खर्च की जाएगी.

बरेली के मशहूर शायर डॉक्टर वसीम बरेलवी समाजवादी पार्टी के नामित विधान परिषद के सदस्य हैं. डॉक्टर वसीम बरेलवी शुरु से अपनी निधि के अधिकतर पैसों को बीमार लोगों की मदद में खर्च करते हैं. समाज में हर जरूरतमंद की मदद के लिए हर वक्त तैयार रहते हैं. इस समय पूरा देश कोरोना माहमारी से जूझ रहा है. हॉस्पिटल भी कभी ऑक्सीजन तो कभी अन्य संसाधनों की कमी से जूझ रहे हैं.