Latest News मनोरंजन

मशहूर संगीतकार बप्पी लहिड़ी हुए कोरोना से संक्रमित, मुम्बई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती


देशभर के लोगों के साथ-साथ बॉलीवुड से जुड़ी तमाम हस्तियों में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अब जाने-माने संगीतकार बप्पी लहिड़ी को कोरोना के वायरस से संक्रमित हो गये हैं. एबीपी न्यूज़ को जानकारी मिली है कि कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद बप्पी लहिड़ी को दक्षिण मुम्बई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में दाखिल कराया गया है.

17 मार्च को बप्पी लहिड़ी ने सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी थी कि उन्होंने कोरोना की वैक्सीन के लिए खुद को पंजीकृत कर लिया है. उन्होंने पंजीकरण की प्रक्रिया को बेहद सरल बताते हुए ये भी लिखा था कि उम्र के लिहाज से पात्र सभी लोगों को वैक्सीन के लिए खुद को पंजीकृत कराना चाहिए और जल्द वैक्सीन लगवानी चाहिए.

इस वक्त अपने पिता बप्पी लहिड़ी की देखभाल के लिए ब्रीच कैंडी अस्पताल में ही मौजूद उनकी बेटी रीमा लहिड़ी ने एबीपी न्यूज़ को अस्पताल से जारी किये गये बयान में कहा, “बेहद सतर्कता बरतने के बावजूद बप्पी दा कोरोना से संक्रमित हो गये मगर उन्हें कोरोना के माइल्ड लक्षण हैं. उनकी उम्र को देखते हुए एहतियात के तौर पर उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल में डॉक्टर उदवाडिया के निगरानी में रखा गया है. वो जल्दी ही ठीक होकर घर लौट आएंगे. उन्हें हमेशा अपनी दुआओं में रखने के लिए शुक्रिया.”

उल्लेखनीय है कि 68 वर्षीय बप्पी लहड़ी महज 19 साल की उम्र में 1971 में कलकत्ता से मुम्बई चले आये थे. जल्द ही उन्हें शोमू मुखर्जी की फिल्म ‘नन्हा शिकारी’ का म्यूजिक कंपोज करने का अवसर मिला. इसके बाद बप्पी लहड़ी ने ‘चलते चलते’, ‘जख्मी’, ‘शराबी’, ‘नमक हलाल’, ‘डांस डांस’, ‘डिस्को डांसर’ ‘थानेदार’, ‘आंखें’ जैसी तमाम फिल्मों में हिट संगीत दिया और संगीत की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई. सैंकड़ों हिंदी और बांग्ला फिल्मों में संगीत देने के अलावा उन्होंने कई गाने भी गाए जिनमें खुद के द्वारा संगीतबद्ध किये गये गानों के अलावा अन्य संगीतकारों के लिए तमाम हिट गानों का शुमार है.