Latest News नयी दिल्ली बिजनेस

महंगाई भत्‍ते का Arrear मांगेंगे केंद्रीय कर्मचारी, एक बैनर तले रखेंगे सरकार से डिमांड


  • नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। Central Government Employees के लिए अच्‍छी खबर है। उनकी महंगाई भत्‍ते के एरियर (Dearness Allowance Arrear) की डिमांड अब जोर पकड़ रही है। कई दौर की बातचीत और काफी इंतजार के बाद केंद्रीय कर्मचारियों के एक बड़े संगठन ने DA Arrear की डिमांड पूरी करवाने का दबाव बनाने के लिए धरना-प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। यह धरना 7 सिंतबर 2021 को पूरे देश में होगा।

DA Arrear की डिमांड पूरी करने के लिए दबाव बनाएं

कन्‍फेडरेशन ऑफ सेंट्रल गवर्नमेंट इम्‍प्‍लाईज एंड वर्कर्स ने कर्मचारियों से अपील की कि वे इस धरने में भाग लें और DA Arrear की डिमांड पूरी करने के लिए दबाव बनाएं। कन्‍फेडरेशन के मुताबिक 1 करोड़ से ज्‍यादा केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों का महंगाई भत्‍ता (DA) और महंगाई राहत (DR) 1 जनवरी 2020 से 1 जुलाई 2021 तक फ्रीज चल रही थी। सरकार ने अब 1 जुलाई 2021 से DA और DR में बढ़ोतरी को तो हरी झंडी दिखा दी है। लेकिन बीते डेढ़ साल का एरियर देने से मना कर दिया है। इससे सरकारी कर्मचारियों को बड़ा नुकसान हुआ है। उनकी गाढ़ी रकम सरकार के पास रह गई।

धरना 7 सितंबर को देश की हर स्‍टेट कैपिटल में होगा

कन्‍फेडरेशन के सेक्रेटरी जनरल आरएन पाराशर ने कहा कि यह धरना 7 सितंबर को देश की हर स्‍टेट कैपिटल में होगा। संगठन के लोग वहां इकट्ठा होकर अपनी डिमांड बुलंद करेंगे। उन्‍होंने कहा कि DA और DR के एरियर का मुद्दा सरकार को तत्‍काल हल करना होगा। इसके साथ ही हम सरकार से Covid 19 को लेकर हुए नुकसान की भरपाई के लिए भी कहेंगे