Latest News उत्तर प्रदेश प्रयागराज लखनऊ

महंत नरेंद्र गिरी की मौत से एक दिन पहले मठ में आई थी बड़ी रकम, जांच जारी


  • प्रयागराज. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत (Mahant Narendra Giri Death Case) मामले से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है. पता चला है कि महंत नरेंद्र गिरी की मौत से एक दिन पहले मठ में बड़ी रकम आई थी. ये बड़ी रकम हरिद्वार से मठ बाघम्बरी गद्दी आई थी. पता चला है कि बड़ी रकम लाने वाले शख्स ने महंत से गेस्ट हाउस कक्ष में मुलाकात की थी. मठ में बड़ी रकम लाने वाले के बारे में जानकारी जुटाई जा रही. अभी रकम कितनी थी? इसका पूरा खुलासा नहीं हुआ है. साथ ही जांच टीमें पता कर रही हैं कि ये बड़ी रकम किसने और किस सोर्स से लाई? कहीं मठ में आयी बड़ी रकम तो महंत की मौत की वजह नहीं? इन सभी पहलुओं पर जांच पड़ताल जारी है.

उधर महंत की मौत मामले में आरोपियों से सीबीआई पूछताछ जारी है. सीबीआई कस्टडी में लिए गए तीनों आरोपियों से पुलिस लाइंस के गेस्ट हाउस में पूछताछ कर रही है. कल सीबीआई ने आनंद गिरी से पूछा था कि महंत नरेंद्र गिरि की मौत की खबर हरिद्वार में किसने दी? मठ छोड़ने के बाद आखिरी बार कब महंत नरेंद्र गिरि से बात हुई? किसके कहने पर हरिद्वार आश्रम में कार्रवाई की गई? गुरु और शिष्य के बीच किन लोगों ने मध्यस्थता की थी? हरिद्वार जाने के बाद किन लोगों के संपर्क में थे? महंत नरेंद्र गिरि को किसके जरिए सूचना मिल रही थी कथित वीडियो की?

कुछ अन्य सवालों में आस्ट्रेलिया में रिहाई के लिए कितने रुपए खर्च हुए? मोबाइल और लैपटॉप कहां पर है? आस्ट्रेलिया से लौटने पर ऐसा क्या हुआ था कि विवाद बढ़ता चला गया? क्या हरिद्वार में भी महंत ने कोई प्रापर्टी बेचने का सौदा किया था?

सूत्रों के मुताबिक तीनों आरोपियों से रात करीब 2:45 बजे तक पूछताछ हुई, इसके बाद आरोपियों को आराम करने के लिए कहा गया. सूत्रों ने जानकारी दी है कि मुख्य आरोपी आनंद गिरि रात भर नहीं सोए. सीबीआई द्वारा आराम करने की छूट दिए जाने के बाद भी वह बैठे रहे. आनंद गिरि ने सुबह 4 बजे ही उठकर तकरीबन 45 मिनट तक योगा किया. उसके बाद देर तक हनुमान चालीसा की चौपाइयां पढ़ते रहे.