News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

महाराष्ट्र की राजनीति में फिर उलटफेर अब अजित खेमे में सेंध; सांसद अमोल कोल्हे फिर शरद पवार के साथ


मुंबई, । राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) से बागी हुए अजित पवार पर अब शरद पवार एक्शन लेने के मूड में आ गए हैं। एनसीपी ने बागी अजित पवार और 8 अन्य विधायकों को अयोग्य घोषित करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को पत्र भेजा है।

इसी के साथ चुनाव आयोग को एक मेल भी भेजा गया है, जिसमें कहा गया है कि एनसीपी की बागडोर इस समय पार्टी प्रमुख शरद पवार के हाथ में ही है।
बता दें कि बीते दिन एनसीपी नेता अजित पवार अपने समर्थन वाले 40 विधायकों के साथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए थे। अजित ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम पद की शपथ भी ली। इसके साथ ही 8 अन्य विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

Maharashtra Politics Live NCP

3 July 2023

2:07:06 PM

सांसद सुनील तटकरे के साथ अजित और भुजबल ने फडणवीस से की मुलाकात

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल, छगन भुजबल और लोकसभा सांसद सुनील तटकरे के साथ आज मुंबई में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की। एनसीपी नेता सुनील तटकरे की बेटी और विधायक अदिति तटकरे को कल शिंदे-भाजपा मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है।

1:32:47 PM

विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर भी फडणवीस के घर पहुंचे

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस के आवास पहुंचे जहां डिप्टी सीएम अजीत पवार और अन्य एनसीपी नेता मौजूद हैं।

1:31:33 PM

NCP Political Crisis अब महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे एक्शन मोड में

शरद पवार के बाद अब महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे एक्शन मोड में आ गए हैं। सीएम ने शाम चार बजे पार्टी सांसदों और विधायकों को बुलाया है। माना जा रहा है कि बैठक में आगे की रणनीति तैयार होगी।

1:18:56 PM

Maharashtra पांच जुलाई को NCP की बैठक, बागी बोले- जिसके पास होंगे ज्यादा विधायक, वहीं हमारा नेता

अजित पवार के समर्थक NCP नेता उमेश पाटिल ने कहा कि पार्टी की बैठक 5 जुलाई को बुलाई गई है, जिसमें सभी कार्यकर्ता आएंगे। यह कार्यकर्ता के ऊपर निर्भर करता है कि वे किस बैठक में शामिल होंगे। अजीत पवार ने कार्यकर्ताओं को बुलाया है। सबसे ज़्यादा विधायक जिस गुट के पास रहेंगे उसे पार्टी का नेता माना जाएगा।

12:55:21 PM

Maharashtra Political Crisis Live: फड़णवीस के आवास पहुंचे अजित पवार और छगन भुजबल

महाराष्ट्र के नवनियुक्त उप मुख्यमंत्री अजित पवार, राकांपा नेता छगन भुजबल और प्रफुल्ल पटेल मुंबई में उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस के आवास पर पहुंचे।

12:42:44 PM

Maharashtra Politics Live एनसीपी को दोबारा खड़ी करूंगाः शरद पवार

अपने समर्थकों को भावनात्मक रूप से संबोधित करते हुए शरद पवार ने आज कहा कि भाजपा सभी विपक्षी दलों को “नष्ट” करने की कोशिश कर रही है, लेकिन राकांपा डरेगी नहीं और मैं इसका पुनर्निर्माण करके दोबारा खड़ी करूंगा।

12:39:27 PM

Maharashtra Political Crisis अजित पर बरसे शरद पवार

Maharashtra Political Crisis Live Updates अजित पवार के एनसीपी से बागी होने के बाद शरद पवार ने आज जमकर हमला बोला। शरद पवार ने कराड में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जिन लोगों ने पार्टी तोड़ने की कोशिश की है, उन्हें उनकी असली जगह दिखाई जाएगी।

12:15:31 PM

Maharashtra Politics Live धर्म के नाम पर समाज के बीच दरार पैदा की जा रहीः शरद पवार

NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा कि आज देश और महाराष्ट्र में कुछ समूहों द्वारा जाति और धर्म के नाम पर समाज के बीच दरार पैदा की जा रही है, लेकिन हम ऐसा होने नहीं देंगे।

12:10:33 PM

कराड में गरजे शरद पवार

कराड में शरद पवार ने कहा कि हम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र की सेवा कर रहे थे, लेकिन कुछ लोगों ने हमारी सरकार गिरा दी। देश के कुछ अन्य हिस्सों में भी ऐसा ही हुआ।

11:48:41 AM

Maharashtra Politics Live यशवंतराव चव्हाण को शरद पवार ने पुष्पांजलि अर्पित की

एनसीपी प्रमुख शरद पवार महाराष्ट्र के कराड में यशवंतराव चव्हाण समाधि पहुंच गए हैं। एनसीपी प्रमुख और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने महाराष्ट्र के कराड में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम यशवंतराव चव्हाण को पुष्पांजलि अर्पित की।

11:44:39 AM

NCP Political Crisis कांग्रेस ने अशोक पट्टन को विधानसभा में चीफ व्हीप बनाया

महाराष्ट्र कांग्रेस ने अशोक पट्टन को विधानसभा में चीफ व्हीप और सलीम अहमद को विधान परिषद में पार्टी के मुख्य सचेतक के रूप में नामित किया।

11:35:10 AM

Maharashtra Politics Live प्रफुल्ल पटेल ने दिल्ली जाने पर तोड़ी चुप्पी

एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के साथ सरकार बनाने पर कहा कि हम NCP हैं और वही रहेंगे। उन्होंने इसी के साथ मोदी सरकार में शामिल होने पर भी चुप्पी तोड़ी। पटेल ने कहा कि हम अभी तय करेंगे कि मुझे दिल्ली जाना है या नहीं। हमने दिल्ली के बारे में कोई चर्चा नहीं की है, हमने केवल महाराष्ट्र में अपनी सरकार बनाने के बारे में चर्चा की है।

11:20:01 AM

Maharashtra Political Crisis नवनियुक्त मंत्रियों ने अजित पवार से की मुलाकात

नवनियुक्त मंत्रियों और अन्य नेताओं ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार से मुंबई में उनके आवास पर मुलाकात की।

11:03:03 AM

संजय राउत का दावा सच हो जाए- एनसीपी MLC

 एनसीपी के विधान पार्षद (MLC) अमोल मितकारी ने दावा किया कि अभी कई विधायक अजित पवार गुट में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि कल अजित पवार को 35 विधायकों ने समर्थन दिया था, वे आज भी अजित दादा के साथ हैं। अमोल ने कहा कि मैं चाहता हूं कि संजय राउत ने जो कहा है वो सच हो जाए। बता दें कि संजय राउत ने दावा किया है कि भाजपा एकनाथ शिंदे को हटाकर अजित पवार को सीएम बनाने जा रही है।

10:56:06 AM

‘एक हो ठाकरे परिवार’ मुंबई में लगे पोस्टर

 महाराष्ट्र में सियासी बवंडर के बीच एमएनएस (MNS) कार्यकर्ताओं ने मुंबई में पोस्टर लगाकर राज ठाकरे और उद्धव ठाकरे को एक साथ आने की अपील की है।

10:33:13 AM

Maharashtra Politics Live बंगाल के भाजपा अध्यक्ष सुकांता बोले- बंगाल में भी होगा महाराष्ट्र जैसा खेल

महाराष्ट्र की राजनीति पर पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष सुकांता मजूमदार का भी बयान सामने आया है। मजूमदार ने कहा कि शरद पवार अपनी बेटी को राजनीति में लाना चाहते थे। इस कारण पार्टी के पुराने दिग्गज नेता और अजित पवार नाराज थे और वो NDA में शामिल हो गए। इसी तरह पश्चिम बंगाल में भी ममता बनर्जी अपने भतीजे को राजनीति में लाना चाहती हैं। TMC के सभी दिग्गज नेता जिन्होंने अपने हाथों से पार्टी को खड़ा किया वो नाराज हैं। इस पंचायत चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी हारेगी और ठीक महाराष्ट्र की राजनीति जैसी चीजें पश्चिम बंगाल में होंगी।

10:19:30 AM

Maharashtra NCP Political Crisis Live अब शिंदे गुट महाराष्ट्र में काफी मजबूत हुआः पशुपति पारस

केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने भी एनसीपी मामले पर शरद पवार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जिस दिन से शरद पवार ने पार्टी का कमान अपनी बेटी  सुप्रिया सुले को दिया तभी से अजित पवार नाराज चल रहे थे। अब शरद पवार बिल्कुल अकेले पड़ गए हैं और पार्टी के विधायकों का बहुमत अजित पवार के साथ है। ये बहुत पहले से होना था और अब शिंदे गुट महाराष्ट्र में काफी मजबूत गुट मना जाएगा और आगामी चुनाव में शिंदे गुट की प्राथमिकता अधिक होगी।

9:52:49 AM

Maharashtra Politics News कराड में रैली को संबोधित करेंगे शरद पवार

NCP प्रमुख शरद पवार महाराष्ट्र के सतारा जिले के कराड का आज दौरा करेंगे। पवार इसी के साथ आज एक रैली को संबोधित भी करेंगे। एनसीपी ने कहा कि पार्टी सुप्रीमो आज सुबह 10 बजे अपने राजनीतिक गुरु और महाराष्ट्र के पहले मुख्यमंत्री यशवंतराव चव्हाण के प्रीति-संगम स्मारक का दौरा करेंगे।

9:39:29 AM

Maharashtra Politics Live बेंगलुरु में होने वाली विपक्ष की बैठक संसद सत्र तक स्थगित

एनसीपी में टूट के बाद विपक्षी एकता को एक और झटका लगा है। पटना के बाद अब बेंगलुरु में होने वाली विपक्ष की बैठक संसद सत्र तक स्थगित कर दी गई है।

9:35:21 AM

Maharashtra Political Crisis महाराष्ट्र का सीएम जल्द बदलेगाः संजय राउत

उद्धव ठाकरे गुट के नेता और सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे पर हमला बोला है। राउत ने कहा कि आज मैं कैमरे के सामने कह रहा हूं, महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बदलने जा रहा है। एकनाथ शिंदे को हटाया जा रहा है। एकनाथ शिंदे और 16 विधायक अयोग्य घोषित होने जा रहे हैं।

9:33:41 AM

केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्षी एकता पर तंज

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्षी एकता पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन एक्सप्रेस पटना से बंगलौर भी नहीं पहुंच सकी। दूल्हे का नाम आते ही बाराती गायब होना शुरू हो गए हैं।

9:25:34 AM

Maharashtra Political Crisis शरद पवार के बिना एनसीपी नहीं

महाराष्ट्र मुद्दे पर एनसीपी युवा विंग के राष्ट्रीय अध्यक्ष धीरज शर्मा ने कहा कि बागी होना अजित पवार का निजी फैसला है और इसका पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है। हम बस इतना जानते हैं कि पूरी पार्टी पवार साहब के साथ खड़ी है। पवार साहब के बिना, कोई एनसीपी नहीं है।

9:13:25 AM

सुप्रिया सुले बोलीं- मैं अपने भाई से अब लड़ नहीं सकती

अजित पवार के महाराष्ट्र के दूसरे उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष और लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने रविवार को कहा कि अजित पवार का एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फड़णवीस महाराष्ट्र सरकार में शामिल होना दुखद है, लेकिन उनके साथ उनके रिश्ते वैसे ही बने रहेंगे।

8:48:26 AM

शरद पवार अपने घर से रवाना हुए

शरद पवार पार्टी नेताओं के साथ बैठक के लिए अपने घर से रवाना हो गए हैं। माना जा रहा है कि शरद बैठक में कोई नई रणनीति बना सकते हैं।