Latest News नयी दिल्ली महाराष्ट्र

महाराष्ट्र : सीरम सीईओ अदार पूनावाला के Z+ सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर HC ने मांगा जवाब,


  1. सीरम इंस्टिट्यूट के सीईओ आदर पूनावाला की सुरक्षा को लेकर हाल ही में बॉम्बे हाईकोर्ट में एक PIL डाली गई थी जिसमे उन्हें Z-Plus सिक्योरिटी देने की मांग की गई थी. आदर पूनावाला को वैक्सीन के सप्लाई को लेकर धमकी मिलने की खबर के बाद एडवोकेट दत्ता माने ने ये बॉम्बे हाईकोर्ट में ये PIL फाइल की थी.

जिस पर सुनवाई के बाद अब बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से इस मामले में अगर और सुरक्षा की जरूरत है तो आदर को दिया जाए ये कहते हुये सरकार से जवाब मांगा है. आपको बता दे कि आदर पूनावाला के पास पहले से ही Y-Plus सिक्योरिटी है. बॉम्बे हाईकोर्ट ने आदर पूनावाला के बारे में ये भी कहा कि वो अच्छा काम कर रहे है. फिलहाल अब इस मामले की अगली सुनवाई 1 जून को होगी.

माने ने अपनी याचिका में पुलिस को एक प्राथमिकी दर्ज करने और टीके की आपूर्ति को लेकर पूनावाला को कथित खतरे की जांच करने का निर्देश देने की भी मांग की थी. याचिका में कहा गया है कि अगर वैक्सीन निर्माता असुरक्षित महसूस करते हैं, तो यह वैक्सीन उत्पादन को प्रभावित कर सकता है.

ये है मामला

वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) के हाल ही में टाइम्स को दिए गए एक इंटरव्यू की उनके ऊपर कोविड-19 की वैक्सीन की सप्लाई बढ़ाने को लेकर भारी दबाव बनाया जा रहा है. जबकि यह काम उनके अकेले के वश का नहीं है. इस धमकी के बाद ही अदार पूनावाला के अपने परिवार के साथ लंदन चले गए थे. उन्होंने कहा था कि वो लंदन में ही रहकर कोविशील्ड के उत्पादन की मॉनिटरिंग करेंगे.