Latest News महाराष्ट्र

महाराष्ट्र: ED ऑफिस पहुंचे मंत्री अनिल परब,


  1. मुंबई: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और शिवसेना नेता अनिल परब (Anil Parab) मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) ऑफिस पहुंच गए हैं. ईडी कार्यालय जाने से पहले उन्होंने कहा कि मैं अपने बेटे की कसम खा कर कहता हूं कि मैंने कुछ गलत नहीं किया है. ईडी ने अनिल परब को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दूसरी बार समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था. इससे पहले भी अनिल परब को 29 अगस्त को ईडी ने समन भेजकर 31 अगस्त को हाजिर होने के लिए कहा था, लेकिन सरकारी कामकाज में व्यस्त होने का हवाला देकर वह पेश नहीं हुए थे.

किस मामले में बुलाया गया जानकारी नहीं: अनिल परब

महाराष्ट्र सरकार के परिवहन मंत्री अनिल परब ने कहा, ‘मैं ईडी ऑफिस जा रहा हूं. मुझे दूसरा समन भेजा गया है. मैं अपने बेटे की कसम खा कर कहता हूं कि मैंने कुछ गलत नहीं किया है. मुझे नहीं पता है कि मुझे जांच के लिए किस मामले में बुलाया गया है. जब मैं जाऊंगा तो जो मुझसे पूछा जाएगा, मैं उसका जवाब दूंगा. मैं सिर्फ अपने बारे में बात करूंगा, किसी और के बारे में मुझे कुछ नहीं पता है.’

सचिन वझे ने लगाए थे भ्रष्टाचार के आरोप

सचिन वझे (Sachin Waze) ने एनआईए कोर्ट में जो लेटर लिख कर दिया था, उसमें अनिल परब (Anil Parab) पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) जांच कर रही है. सचिन वझे ने कहा था, ‘अक्टूबर 2020 में अनिल देशमुख ने सह्याद्रि गेस्ट हाउस बुलाया था. जुलाई-अगस्त 2020 में अनिल परब ने सरकारी बंगले पर बुलाया था. इसी हफ्ते डीसीपी पद को लेकर इंटरनल ऑर्डर दिए गए थे.’ ये आरोप सचिन वझे ने अपने लेटर के जरिए अनिल परब पर लगाए थे.