Latest News झारखंड नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मामा-भांजा गैंग पर एक साथ नकेल कस रही पुलिस, दागियों की बनी सूची;


धनबाद : रंगदारी की घटना से परेशान पुलिस अब वासेपुर के दोनों गैंग पर एक साथ शिकंजा कसने की तैयारी में जुटी है। फहीम व प्रिंस गिरोह (Faheem and Prince Gang) पुलिस के टारगेट में है। मामा-भांजा के गिरोह (mama bhanja gang) में कौन-कौन लोग शामिल हैं, उसकी छानबीन में फिलहाल पुलिस(Jharkhand Police)जुटी है।

इस बार पुलिस ने हरेक पहलुओं पर तैयारी शुरू की है। सीनियर पदाधिकारियों के निर्देश पर कुछ सफेदपोश लोगों के वर्तमान गतिविधियों की जांच की जा रही है।

फरार प्रिंस खान तथा जेल में बंद फहीम (Faheem and Prince Gang) को सहयोग करनेवाले कुछ नये-पुराने दागियों की सूची पुलिस बना रही है। दो दिन पूर्व बोकारो में डीजीपी अजय कुमार सिंह ने बैठक के दौरान वासेपुर गैंग्स पर नकेल कसने के लिए पुलिस पदाधिकारियों को कई बिंदुओं पर दिशा-निर्देश जारी किए हैं। जिसके बाद से ही पुलिस (Jharkhand Police) ने वासेपुर गैंग्स पर शिकंजा कसने की जोरदार तैयारी शुरू कर दी है।

दोनों गिरोह के सदस्यों की धर-पकड़ के लिए टीम गठित

दोनों गैंग (mama bhanja gang) के सदस्यों की तलाश के लिए टीम गठित हुई है। टीम ने सबसे पहले उन्हीं लोगों के खिलाफ जांच शुरू की, जिसका नाम पहले प्रिंस व फहीम खान के मददगार के रूप में आया है। पहले पुलिस सिर्फ प्रिंस खान गैंग (Jharkhand Crime) के सदस्यों को ढूंढ़ रही थी, पर जब तोपचांची एनसीपीएल कंपनी के प्रतिनिधि से एक करोड़ की रंगदारी का मामला सामने आया है और उसमें फहीम खान के लिए काम करनेवाले तीन अपराधी पकड़े (Jharkhand Crime News) गए।

उसके बाद से पुलिस प्रिंस खान के साथ फहीम खान गैंग (Faheem and Prince Gang) को भी रडार पर ले लिया है। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने दोनों गैंग से तकरीबन दो दर्जन लोगों को चिन्हित किया है, जिसकी तलाश पुलिस (Jharkhand Police) कर रही है।

जेल में बंद अपराधियों पर भी नकेल कसेगी पुलिस

जेल में बंद अपराधियों पर भी पुलिस (Jharkhand Police) नकेल कसेगी। कुछ मोबाइल नंबर चिन्हित किए गए हैं, जिसका पूरा रिकार्ड पुलिस (Jharkhand Police) खंगाल रही है। फहीम खान प्रिंस के गुर्गे जो धनबाद(Dhanbad News) जेल में बंद है, उस पर पूरी निगरानी रखी जा रही है। इंटरनेट मीडिया पर प्रिंस खान का वीडियो ऑडियो वायरल करनेवाले सदस्यों को ढूंढ़ने के लिए साइबर थाना की पुलिस को लगाया गया है।