Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मिजोरम उपचुनाव के लिए 3 करोड़पतियों ने भरा नामांकन,


  • आईजोल। मिजोरम तुइरियाल विधानसभा (Mizoram Tuiriyal Assembly) सीट पर उपचुनाव के लिए चार उम्मीदवारों में से 3 ‘करोड़पति’ हैं और कांग्रेस उम्मीदवार चालरोसंगा राल्ते (Congress candidate Chalrosanga Ralte) के पास कुल 26.9 करोड़ की संपत्ति है जो की सबसे अमीर कैंडिडेट हैं। भाजपा प्रत्याशी के. लालदीनथर (k.laaladeenathar) सबसे गरीब हैं और उनकी कुल संपत्ति 5.5 लाख रुपये है।

30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए कम से कम चार उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (mnf) ने पार्टी के नेता और सार्वजनिक क्षेत्र की इकाई के प्रमुख के। लालदावंगलियाना (laldavangliana) को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस (Congress) ने पार्टी के नेता और पूर्व विधायक चालरोसंगा राल्ते (Chalrosanga Ralte)को मैदान में उतारा है।
मुख्य विपक्षी दल जोरम पीपुल्स मूवमेंट (ZPM) ने एक नए भर्ती सदस्य को मैदान में उतारा है और पहले- कोलासिब कस्बे के वर्ग ठेकेदार लालतलनमाविया और भाजपा ने अपनी पार्टी के प्रवक्ता और पूर्व छात्र नेता के. लालदीनथारा को तीन उम्मीदवारों के खिलाफ सूचना दी है।
कोलासिब के उपायुक्त और जिला चुनाव अधिकारी एच. ललथलांगलियाना (H. Lalthalanglian) के अनुसार, हुई जांच में सभी चार उम्मीदवारों ने मंजूरी दे दी है। चलरोसंगा राल्ते को छोड़कर किसी भी उम्मीदवार पर सरकार की देनदारी नहीं है, जिनके पास एक वित्तीय संस्थान के कारण 1.76 करोड़ रुपये हैं, जबकि इंडसइंड बैंक के कारण लालतलनमाविया पर 1 करोड़ रुपये का ऋण है।