Latest News खेल

मियामी ओपन से हटे नोवाक जोकोविच


फ्लोरिडा,। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने 22 मार्च से शुरू हो रहे मियामी ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है। जोकोविच ने कोरोनोवायरस प्रतिबंधों का हवाला देते हुए घोषणा की कि वह आगामी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे। इसी के साथ जोकोविच अब स्पेनिश टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल और रोजर फेडरर के साथ मियामी ओपन से हटने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए हैं।जोकोविच ने ट्वीट किया,” प्रिय प्रशंसकों, मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत खेद है कि इस वर्ष मैं प्रतिस्पर्धा करने के लिए मियामी की यात्रा नहीं करूंगा। मैंने अपने परिवार के साथ रहने के लिए इस कीमती समय का उपयोग करने का फैसला किया। मैं अगले साल वापस आने का इंतजार कर रहा हूं!”

इससे पहले, तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन और पूर्व विश्व नंबर 1, एंडी मरे को 2021 मियामी ओपन में वाइल्डकार्ड दिया गया था।

मरे, जिन्होंने आखिरी बार 2016 में मियामी ओपन खेला था, ने 2009 और 2013 में खिताब इस टूर्नामेंट का खिताब जीता था। पिछले महीने, जोकोविच ने अपना 9वां ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब जीता था। ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 के फाइनल में उन्होंने रूस के डेनियल मेदवेदेव को 7-5, 6-2, 6-2 से हराया था।