पटना

मुंगेर: जिलाधिकारी ने बाढ़-कटाव क्षेत्रों में जियो बैग को तार बॉडलिंग का दिया निर्देश


तारापुर, बरियारपुर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया मुआयना

मुंगेर (आससे)। जिले में संभावित बाढ़ के मद्देनजर जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है और संसाधनों का मानचित्र भी विभाग ने बना लिया है। जिले में बाढ़ प्रभावित 35 पंचायतों पर लगातार नजर रखी जा रही है। मंगलवार को जिला पदाधिकारी रचना पाटिल ने सदर प्रखंड के तारापुर 11 पंचायत का कटाव क्षेत्र का औचक निरीक्षण कर जायजा लिया और अधीनस्थ अधिकारी को  कई निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने जियो बैक को मजबूती के साथ तार से बॉडलिंग करने का निर्देश दिया। जिससे तेज बहाव में जियो बैग सुरक्षित रह सके। बरियापुर के भी लगभग 9 पंचायत वार्ड प्रभावित क्षेत्र है। घोरघाट के समीप फिलीप्स उच्च विद्यालय को शरण स्थली के रूप में चिन्हित किया गया। वहां 5 कमरों को चिन्हित की गई है। जिस पर जिला पदाधिकारी ने कहा कि कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है। इसलिए विद्यालय के सभी कमरों को अधिग्रहण करने का निर्देश अनुमंडल पदाधिकारी को दिया तथा आसपास के भवन भी चिन्हित कर लेने का निर्देश दिये।

जिला पदाधिकारी कांवरिया पथ का भी निरीक्षण किया रणगांव धर्मशाला की मरम्मती का आदेश भवन प्रमंडल अभियंता को गोघाचक धर्मशाला जो सांसद निधि योजना से बनाया गया है। वहां भी मरम्मत का काम होना है। अभिलंब भवन प्रबंधन को हस्तांतरित करने का निर्देश दिया गया ताकि वह मरम्मती कार्य संपन्न किया जा सके। मौके पर अंचलाधिकारी बरियारपुर अनुमंडल पदाधिकारी तारापुर उपस्थित थे।