Latest News महाराष्ट्र

मुंबई में कोरोना मरीजों से अटे अस्पताल, दो फाइव स्टार होटलों में शुरू हुआ इलाज


मुंबई, देश में कोरोना महामारी ने विकराल रूप ले लिया है, जहां गुरुवार को सारे रिकॉर्ड टूट गए और 2 लाख से ज्यादा मरीज पॉजिटिव पाए गए। आने वाले दिनों में ये संख्या और बढ़ सकती है। मौजूदा वक्त में महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है, जहां पर अब अस्पतालों में बेड, दवाइयां और ऑक्सीजन कम पड़ गए हैं। जिस वजह से सरकार और बीएमसी ने एक अहम फैसला लिया है, जिसके तहत अब राजधानी मुंबई के फाइव स्टार होटलों में भी कोरोना मरीजों का इलाज किया जाएगा।

बीएमसी अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि शहर के दो पांच सितारा होटलों को निजी अस्पतालों के तौर पर इस्तेमाल करने की इजाजत दे दी गई है। इन दोनों में 42 बेड उपलब्ध होंगे। अभी इन होटलों में उन मरीजों का इलाज होगा, जिनको हल्के लक्षण हैं, लेकिन इससे पहले डॉक्टरों से सलाह लेनी जरूरी होगी। इन होटलों में बीएमसी की ओर से राउंड द क्लॉक डॉक्टर, चिकित्साकर्मी और मरीजों की व्यवस्था की जा रही है, जो आज यानी गुरुवार से काम करने लगेंगे।

बीएमसी ने अपने आदेश में इन होटलों का रेट भी तय कर दिया है। जिसके तहत एक दिन का 4000 रुपये लिया जाएगा, जिसमें बेड के साथ खाने का भी चार्ज शामिल होगा। वहीं जो दवाइयां, ऑक्सीजन आदि लगेगा उसके लिए अतिरिक्त शुल्क देना होगा। अगर एक ही परिवार के दो लोग पॉजिटिव हैं, तो वो ट्विन शेयरिंग कर सकते हैं, जिसके लिए एक दिन का चार्ज 6000 रुपये होगा। आने वाले दिनों में अन्य होटलों को भी इसमें जोड़ा जाएगा।