News TOP STORIES उत्तर प्रदेश गाजीपुर नयी दिल्ली मऊ राष्ट्रीय लखनऊ वाराणसी

मुख्‍तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम खत्म, शव ले जाने की तैयारी शुरू


बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार देर रात मौत हो गई। रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुनील कौशल ने बताया कि मुख्‍तार की मौत कार्डियक अरेस्ट से हुई है। उन्होंने बताया कि उसे बेहोशी की हालत में यहां लाया गया था। जेलकर्मियों ने उसे उल्टियां आने की जानकारी दी थी। सूत्रों के अनुसार मुख्तार ने खिचड़ी खाई थी। उसे खून की उल्टी आने की भी चर्चा है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई।

29 Mar 20243:12:08 PM

Mukhtar Ansari Death: मुख्‍तार का पोस्टमॉर्टम खत्म, शव ले जाने की तैयारी शुरू

Mukhtar Ansari Death:  मुख्तार अंसारी के शव का पोस्टमॉर्टम हो चुका है। शव ले जाने के लिए प्राइवेट एंबुलेंस बुलाई गई है। अभी शव पोस्टमॉर्टम हाउस से बाहर नहीं निकाला गया। माना जा रहा है कि कागजी कार्रवाई चल रही है और इसे पूरा करने के बाद शव बाहर निकाला जाएगा।

मुख्तार के बेटे उमर अंसारी ने दिल्ली एम्स में दोबारा पोस्टमार्टम की मांग की है। शव कहां ले जाया जाएगा, प्रशासन ने अब तक इसकी कोई जानकारी नहीं दी है। रात में और सुबह चर्चा थी कि मुख्तार का अंतिम संस्कार गाजीपुर के काली बाग स्थित कब्रिस्तान में किया जाएगा।

29 Mar 20241:53:53 PM

Mukhtar Ansari Death: बेटे उमर ने की द‍िल्‍ली एम्‍स के डॉक्‍टरों से पोस्‍टमॉर्टम कराए जाने की मांग

Mukhtar Ansari Death Live News: मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने बांदा के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर मांग की है कि उनके पिता का पोस्टमॉर्टम दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से कराया जाए। अपने पत्र में अंसारी ने लिखा है कि उनके परिवार को बांदा की चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है।

29 Mar 20241:41:39 PM

मुख्‍तार की मौत का कोर्ट को लेना चाह‍िए स्‍वत: संज्ञान: शि‍वपाल

Mukhtar Ansari Death: सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा, “इस परिवार से हमारे बहुत अच्छे संबंध थे… उनकी मौत संदिग्ध है। इसलिए कोर्ट को स्वत: संज्ञान लेना चाहिए। अगर जेल में किसी की मौत होती है तो जिम्मेदारी सबकी बनती है। जेल प्रशासन से लेकर राज्य सरकार तक।

29 Mar 202412:40:51 PM

Mukhtar Ansari Death News: गजीपुर डीएम ने कहा- सारी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं…

Mukhtar Ansari Death: ग़ाज़ीपुर की डीएम आर्यका अखौरी का कहना है, “सारी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं, फोर्स की तैनाती और मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गई है। हर कोई ड्यूटी पर है। जुमे की नमाज भी है, हमें यह सुनिश्चित करना है कि यह शांतिपूर्ण माहौल में हो सके।

29 Mar 202411:13:08 AM

Mukhtar Ansari Death: स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा- यह स्‍वाभाव‍िक मौत नहीं…

Mukhtar Ansari Death Live News: मुख्तार की मौत को लेकर स्‍वामी प्रसाद मौर्य एक्‍स पर ल‍िखा, यह स्वाभाविक मौत नहीं हत्या की साज‍िश प्रतीत होती है, पहले डॉक्टरों के पैनल ने अस्पताल से डिस्चार्ज किया और कुछ घंटों बाद ही उनकी मौत, पारिजनों द्वारा लगाए गए हत्या की साजिश की पुष्टि करती है।

अत: पूरे घटनाक्रम की जांच मा. उच्च न्यायालय की देखरेख में होना चाहिए यहां तक कि पोस्टमार्टम भी मा. उच्च न्यायालय के किसी जज के अभिरक्षण में ही किया जाना चाहिए, जिससे कि न्याय का गला घोटने वालों का चेहरा बेनकाब हो सके तथा थानो, जेलों, पुलिस अभिरक्षण में साजिशन किए जा रहे इस प्रकार के हत्याओं के फैशन पर विराम लग सके।

29 Mar 202410:11:33 AM

Mukhtar Ansari Death News: मऊ के एसपी ने की शांति बनाए रखने की अपील

Mukhtar Ansari Death: मऊ के एसपी ने कहा, “जैसे ही हमें मुख्तार अंसारी की मौत की सूचना मिली, मऊ पुलिस ने तुरंत संवेदनशील इलाकों में जवानों को तैनात कर दिया। आज, शुक्रवार की नमाज भी पढ़ी जाएगी… कुछ अफवाहें फैल रही हैं कि क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है, हम हाई अलर्ट पर हैं। मऊ में सीआरपीसी की धारा 144 पहले ही लागू कर दी गई है। मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं और अफवाहों पर विश्वास न करें। अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”

29 Mar 202410:06:59 AM

Mukhtar ansari Death: मुख्‍तार की मौत पर योगी के मंत्री ने क्‍या कहा?

Mukhtar Ansari Death News: मुख्तार अंसारी की मौत पर कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने कहा, “लोग जो संदिग्ध मौत की बात कहते हैं, वो जांच का विषय है। जांच में सत्यता के आधार पर बयान करना चाहिए। आज के दिन विज्ञान पर भरोसा करना चाहिए। फोरेंसिक रिपोर्ट पर ही विश्वास किया जा सकता है…किसी की मौत पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।”

29 Mar 20249:18:05 AM

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार के शव का पोस्टमॉर्टम शुरू

Mukhtar Ansari News: मुख्तार के शव का पोस्टमॉर्टम शुरू हो गया है। पांच सदस्यीय डाक्टरों की टीम पोस्टमॉर्टम कर रही है।

29 Mar 20249:17:14 AM

Mukhtar Ansari News: मुख्‍तार का शव लेने पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचा वाहन

Mukhtar Ansari News: बांदा में मुख्तार का शव ले जाने के लिए मेडिकल कॉलेज स्थित पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचा शव वाहन। चालक मनोज कुमार ने बताया कि प्रशासन की ओर से तय रूट से जाएंगे। वाहन में चार स्वजन के भी बैठने की व्यवस्था है।

29 Mar 20248:50:37 AM

Mukhtar Ansari Death News: शव लेने बांदा मेड‍िलकल कॉलेज पहुंचा बेटा उमर अंसारी

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी बांदा मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल पहुंचे। पोस्टमार्टम के बाद मुख्तार अंसारी का शव उन्हें सौंप दिया जाएगा।

#WATCH | Uttar Pradesh | Son of Mukhtar Ansari, Umar Ansari arrives at Banda Medical College and Hospital.

Mukhtar Ansaris body will be handed over to him after the post-mortem. pic.twitter.com/Ods4yZkJ7O

— ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP) March 29, 2024

29 Mar 20247:58:35 AM

Mukhtar Ansari Death live News: गाजीपुर में मुख्‍तार के अंत‍िम संस्‍कार की तैयारी शुरू

Gangster Mukhtar Ansari Death: गाजीपुर में काली बाग कब्रिस्तान में गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही है।

#WATCH ग़ाज़ीपुर: काली बाग कब्रिस्तान में गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही है। pic.twitter.com/HJgFAZ8dLy

— ANI_HindiNews (@AHindinews) March 29, 2024

29 Mar 20247:48:11 AM

बांदा: पोस्‍टमार्टम हाउस पहुंचे अपर पुल‍िस अधीक्षक

बांदा: अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्रा भी पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे।

29 Mar 20247:21:56 AM

मुख्तार अंसारी की मौत की मजिस्ट्रियल जांच करेगी तीन सदस्यीय टीम

मुख्तार अंसारी की मौत की मजिस्ट्रियल जांच तीन सदस्यीय टीम करेगी। 2 डॉक्टरों का पैनल पोस्टमॉर्टमकरेगा, जिसकी वीडियोग्राफी की जाएगी। पोस्टमॉर्टम के बाद मुख्तार अंसारी का शव उनके बेटे उमर अंसारी को सौंप दिया जाएगा।

29 Mar 20246:47:50 AM

बांदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के बाहर सुरक्षा कड़ी, दिल का दौरा पड़ने से मुख्तार अंसारी की मौत

बांदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के बाहर शुक्रवार सुबह सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी का दिल का दौरा पड़ने से गुरुवार रात बांदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में निधन हो गया है।

29 Mar 20246:10:44 AM

फिरोजाबाद में कड़ी की गई सुरक्षा, मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

फिरोजाबाद में सुरक्षा कड़ी की गई है। गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की कार्डियक अरेस्ट से मौत के बाद पुलिस ने फ्लैग मार्च किया।

29 Mar 20244:40:08 AM

Mukhtar Ansari Death: बेटे ने लगाया धीमा जहर देने के आरोप

मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने कहा कि पूरा देश सब कुछ जानता है। दो दिन पहले मैं उनसे मिलने आया था, लेकिन मुझे इजाजत नहीं मिली। उमर अंसारी ने कहा कि धीमा जहर देने के आरोप पर हमने पहले भी कहा था और आज भी यही कहेंगे।

29 Mar 20244:13:14 AM

Mukhtar Ansari : रात में ही किया जा सकता है पोस्टमार्टम, काफिले में 12 से 15 वाहन हो सकते हैं शामिल

Mukhtar Ansari : रात में ही किया जा सकता है पोस्टमार्टम, काफिले में 12 से 15 वाहन हो सकते हैं शामिल

प्रशासन ने पोस्टमार्टम के बाद 100 कई वाहनों के काफिले के साथ भेजने की तैयारी की है। ऐसा माना जा रहा है कि पोस्टमार्टम रात में ही कर दिया जाएगा। जिसके चलते किसी को पोस्टमार्टम हाउस की ओर जाने नहीं दिया जा रहा है। बीच में पड़ने वाले हर थाने का फोर्स काफिले को बैकअप देगा।

29 Mar 20244:08:08 AM

Mukhtar Ansari Death: 5 डॉक्टर्स का पैनल करेगा मुख्तार के शव का पोस्टमॉर्टम, बेटे ने दी जानकारी

मुख्तार अंसारी का दूसरा बेटा उमर अंसारी पिता की मौत की सूचना के बाद रात दो बजे के करीब बांदा पहुंचा। इस दौरान उसने कहा कि अस्पताल प्रशासन की ओर से जानकारी दी गई है कि शव का पोस्टमार्टम आज सुबह किया जाएगा। बताया गया है कि पांच डॉक्टरों का पैनल पोस्टमार्टम करेगा।

29 Mar 20244:00:38 AM

Mukhtar Ansari Death: रात में पहुंचा बेटा उमर अंसारी, पिता को धीमा जहर देने का लगाया आरोप

मुख्तार का एक बेटा अब्बास अंसारी कासगंज जेल में बंद है। दूसरा बेटा उमर अंसारी मौत की सूचना के बाद रात दो बजे के करीब बांदा पहुंचा। उसने आरोप लगाया कि उसके पिता को जेल में धीमा जहर देकर मारा गया।

29 Mar 20243:04:35 AM

Mukhtar Ansari Death: बेटे का दावा- मीडिया से मिली जानकारी

गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की कार्डियक अरेस्ट से हुई मौत पर मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी का कहना है कि प्रशासन की ओर से मुझे कुछ नहीं बताया गया, मुझे मीडिया के माध्यम से इसकी जानकारी मिली।

29 Mar 20241:48:31 AM

Mukhtar Ansari Death: डीएम, एसपी व एएसपी पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे

तीमारदारों को बाहर किया गया है और डीएम, एसपी व एएसपी पोस्टमार्टम हाउस पहुंच चुके हैं।

28 Mar 202411:38:16 PM

प्रयागराज जोन में भी अलर्ट घोषित

प्रयागराज। माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूरे प्रयागराज जोन और प्रयागराज कमिश्नरेट में अलर्ट जारी कर दिया गया है। खासकर मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पुलिस फोर्स को लगातार गश्त करने और सतर्क दृष्टि रखने के निर्देश दिए गए हैं। एडीजी जोन भानु भास्कर ने बताया कि जोन के सभी जिलों में पुलिस को सतर्क रहने और मिश्रित आबादी वाले इलाके में भ्रमणशील रहने के निर्देश दिए गए हैं।

28 Mar 202411:32:53 PM

काली बाग में किया जाएगा सिपुर्दे खाक

मुख्तार अंसारी के परिवार का गाजीपुर के काली बाग में कब्रिस्तान है। वहीं पर मुख्तार अंसारी को भी सिपुर्दे खाक किया जाएगा।

28 Mar 202411:23:03 PM

मुख़्तार अंसारी के पैतृक आवास पर जुटे लोग

मुख़्तार अंसारी के पैतृक आवास पर जुटे लोग

गाजीपुर के मुहम्मदाबाद कस्बा स्थित मुख़्तार अंसारी के पैतृक आवास फाटक पर जुटे लोग।

28 Mar 202411:22:34 PM

लगातार पांच चुनाव में एकतरफा बना था विधायक

लगातार पांच चुनाव में एकतरफा बना था विधायक

माफिया मुख्तार अंसारी लगातार छह बार सदर विधानसभा में एकतरफा साम्राज्य था। 1996 से लगातार पांच चुनावों में मुख्तार अंसारी ने एकतरफा जीत हासिल की थी। वर्ष 2005 से ही वह जेल में रहकर सारी गतिविधियां संचालित करता था। यहां पढ़ें पूरी खबर

28 Mar 202411:21:40 PM

मऊ में अलर्ट, एसपी संग सड़क पर उतरी पुलिस फोर्स

मुख्तार अंसारी की मौत की सूचना के बाद पूरे जनपद में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। खुद एसपी इलामारन भारी भरकम फोर्स के साथ सड़क पर उतर आएं हैं। इसके अलावा जनपद के सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया है।

28 Mar 202411:20:18 PM

अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, अस्पताल ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद अस्पताल प्रशासन ने मेडिकल बुलेटिन जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि 28 मार्च, गुरुवार को 8:25 बजे सिद्धदोष/विचाराधीन बंदी मुख्तार अंसारी पुत्र सुभानल्लाह उम्र लगभग 63 वर्ष को जेल कर्मिकों द्वारा रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज, बांदा के आकस्मिक विभाग में उल्टी की शिकायत एवं बेहोशी की हालत में लाया गया था… यहां पढ़ें पूरी खबर

28 Mar 202411:18:42 PM

आगरा सेंट्रल जेल में थी ऐसी धाक! बरामद हुई थी बुलेटप्रूफ जैकेट और मोबाइल

1999 में मुख्तार अंसारी केंद्रीय कारागार की बैरक संख्या पांच में बंद था। तत्कालीन डीएम आरके तिवारी, एसएसपी सुबेश कुमार सिंह के साथ 18 मार्च 1999 पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने छापा मारा था। अंसारी की बैरक से बुलेटप्रूफ जैकेट, मोबाइल और सिम आदि बरामद किया था। यहां पढ़ें पूरी खबर

28 Mar 202411:17:41 PM

इंटर स्टेट गैंग 191 का सरगना था मुख्तार अंसारी

इंटर स्टेट गैंग 191 का सरगना मुख्तार अंसारी 25 अक्टूबर, 2005 से जेल में निरुद्ध था। पुलिस उसके गिरोह के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। उसके सहयोगियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उनकी संपत्ति को भी ध्वस्त व जब्त किया गया। यहां पढ़ें पूरी खबर

28 Mar 202411:15:32 PM

1995 में जेल से छूटने के बाद मुख्तार ने मऊ में जमाया था कब्जा

1995 में जेल से छूटने के बाद गाजीपुर जनपद के युसुफपुर मुहम्मदाबाद निवासी मुख्तार अंसारी ने मऊ में अपना अड्डा जमा लिया था। बहुजन समाज पार्टी में शामिल होने के साथ ही मऊ में बड़ी रैली निकाल ताकत का एहसास करा मुख्तार 1996 में विधायक बन गया था। फिर 2002 में फिर विधायक चुने जाने के तीन वर्ष बाद यानी मुख्तार ने 2005 में मऊ दंगे से रक्तरंजित शुरुआत की थी। यहां पढ़ें पूरी खबर

28 Mar 202411:13:39 PM

कासगंज: मुख्तार की मृत्यु की सूचना से पुलिस सतर्क

जागरण संवाददाता, कासगंज। चूंकि मुख्तार अंसारी का बेटा अब्बास अंसारी यहां जिला जेल में निरुद्ध है, इधर मुख्तार की मृत्यु की सूचना मिलते ही पुलिस सतर्क हो गई सीओ सिटी रात में ही कोतवाली सदर पहुंच गए और अधिनस्थों के साथ मीटिंग कर संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस फोर्स भेज दिया साथ ही फोर्स को लेकर नगर में पैदल मार्च किया।

28 Mar 202411:11:54 PM

बेटे अब्बास अंसारी को नहीं पिता की मौत की खबर

कासगंज। मुख्तार अंसारी की मृत्यु हो चुकी है, इस मामले की जानकारी यहां जिला जेल में निरुद्ध उसके विधायक बेटे अब्बास अंसारी को नहीं हो सकी है। रात को वह हाई सिक्योरिटी बैरक में बेफिक्र हो कर सौ रहा था। जेल प्रशासन भी इस घटनाक्रम से अनजान बना हुआ है। यहां पढ़ें पूरी खबर