News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मुख्य चुनाव आयुक्त के साथ 6 से 9 जुलाई तक जम्मू कश्मीर का दौरा करेगा परिसीमन आयोग


  • निर्वाचन आयोग के प्रकवक्ता ने बुधवार को कहा कि परिसीमन आयोग छह जुलाई से नौ जुलाई तक यात्रा के दौरान जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों, जनप्रतिनिधियों और प्रशासन के साथ वार्ता करेगा.

जम्मू कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले परिसीमन को लेकर तैयारियां तेज हो गई है. परिसीमन आयोग मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा के साथ केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर का 6 जुलाई से लेकर 9 जुलाई तक यात्रा करेंगे. इस दौरान राजनीतिक दलों, केन्द्र शासित प्रदेशों के अधिकारियों और जनता के नुमाइंदों से चर्चा की जाएगी.

निर्वाचन आयोग के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि परिसीमन आयोग छह जुलाई से नौ जुलाई तक यात्रा के दौरान जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों, जनप्रतिनिधियों और प्रशासन के साथ वार्ता करेगा. उन्होंने आगे कहा कि परिसीमन आयोग छह जुलाई से नौ जुलाई तक जम्मू-कश्मीर का दौरा करेगा.

गौरतलब है कि इससे पहले नई दिल्ली स्थित पीएम आवास पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू कश्मीर के सभी राजनीतिक दलों को निमंत्रण देकर उनसे करीब ढ़ाई घंटे लंबी चर्चा की थी. बैठक के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर में जल्द चुनाव की दिशा में कदम उठाए जाएंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा था कि दिल्ली और दिल की दूरियों को कम किया जाएगा.