Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

मुजफ्फरनगर में ओवरटेक को लेकर हरियाणा-यूपी के कांवड़िए भिड़े, जवान की हत्‍या, गाड़ियों में भी तोड़फोड़


मुजफ्फरनगर, । कांवड़िए की हत्या कर भाग रहे हरियाणा व सिसौली के डाक कांवड़िए लाठी-डंडे व धारधार हथियार लेकर आमने-सामने आ गए। दोनों ओर से हुई मारपीट में कई कांवडये घायल हो गए। गाड़ियों में तोडफ़ोड़ कर शीशे तोड दिए और आग लगाने का भी प्रयास किया। पुलिस ने कांवड़ियों को समझा-बुझाकर शान्त किया। पुलिस ने घायलों को मेडिकल परिक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है।

 

धारधार हथियारों से हमला

भौराकलां थाना क्षेत्र के कस्बा सिसौली के दर्जनों युवक डीसीएम में सवार होकर हरिद्वार डाक कांवड लेने गए थे। मंगलवार सुबह को वह हरिद्वार से डाक कांवड लेकर वापस लौट रहे थे। जैसे ही ये लोग मंगलौर के पास पहुंचे तो हरियाणा के पानीपत के गांव चुलकाना के डीसीएम सवार डाक कावंड़ियों से ओवरटेक करने को लेकर कहासुनी हो गई। जिससे क्षुब्ध होकर उन्होंने लाठी-डंडो व धारधार हथियारों से हमला कर दिया। जिससे कार्तिक पुत्र योगेंद्र निवासी सिसौली की मौत हो गई। जबकि कई घायल हो गए।

 

डीसीएम में आग लगाने की कोशिश

आरोपित अपनी दो डीसीएम में सवार होकर वहां से भागने लगे। सिसौली के कांवड़ियों ने अपने वाहनों के द्वारा उनका पीछा करते हुए हाईवे पर स्थित बरला राजवाहे के उन्हें घेर लिया। इस दौरान दोनों पक्षों में लाठी-डन्डों व धारधार हथियारों से जमकर मारपीट हुई। गाड़ियों में हुई तोडफोड में पानीपत के कांवड़ियों की डीसीएम के शीशे टूट गए। इस दौरान डीसीएम में आग लगाने का प्रयास भी किया गया।

पुलिस में मचा हड़कंप

दिन-निकलते ही कांवडयों में मारपीट की सूचना पर पुलिस-प्रशासन में हडकंप मच गया। आनन-फानन में सीओ सदर हेमंत कुमार, प्रभारी निरीक्षक आशुतोष कुमार भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और कांवडयों को समझा-बुझाकर शान्त किया। मारपीट में घायल विक्रांत पुत्र राजेंद्र, शोकेंद्र पुत्र राजवीर, विक्की पुत्र मांगेराम, सन्नी पुत्र वीरपाल निवासी सिसौली आदि को पुलिस ने मेडिकल परिक्षण के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने सचिन पुत्र महीपाल, पंकज पुत्र मैनपाल, सुंदर पुर रामभोज, टिंकू पुत्र रमेश, गोलू उर्फ राहुल पुत्र पहल सिंह, आकाश पुत्र बिजेंद्र निवासी गण गांव चुलकाना थाना संभालखा जिला पानीपत, हरियाणा को गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार आरोपितों से पुछताछ

पुलिस ने क्षतिग्रस्त दो डीसीएमों को भी कब्जे में कर लिया है। थाने पर ग्रामीणों की भीड एकत्र हो गई। एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने थाने पहुंचकर घटना की जानकारी ली। पीडित विक्रांत पुत्र राजेंद्र सिंह निवासी सिसौली ने आरोपितो के विरुद्ध जानलेवा हमला कर घायल करने की तहरीर दी है। उत्तराखंड पुलिस ने भी छपार थाना पहुंचकर गिरफ्तार आरोपितों से पुछताछ की।