पटना

मुजफ्फरपुर: अपराधिक मामलों में चलता है जमानत का खेल


पुलिस ने किया खुलासा, फर्जी जमानतदार गिरफ्तार 

मुजफ्फरपुर। जिला पुलिस ने अपराधिक वारदातों में बेल में फर्जीवाड़े का खुलासा किया है और इसी क्रम में एक फर्जी जमानतदार को भी गिरफ्तार किया है। मामला कांटी थाना क्षेत्र का है। इस मामले में  एसपी पश्चिमी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि जिले के कांटी थाने में शराब कारोबारी जितेंद्र राय के खिलाफ कांड संख्या 776/2019 दर्ज किया गया था। इस मामले में सीआरपीसी 167 का लाभ उठाते हुए शराब का धंधेबाज जितेंद्र राय जमानत लेने में कामयाब रहा।

जमानत के बिंदुओं पर कुछ गड़बड़ियां दिखने के बाद उत्पाद विभाग  के स्पेशल पीपी ने जितेंद्र के जमानत को रद्द करने की प्रक्रिया शुरू की। मामला हाईकोर्ट तक पहुंचा। इसके केस के अनुसंधान में पता चला कि मुशहरी का एक व्यक्ति रामचंद्र पांडे अभियुक्त जितेंद्र का जमानतदार बना था। पुलिस ने जब पूरे तथ्य को खंगाला तो पता चला जितेंद्र की जमानत में रामचंद्र पांडे ने जमीन के जिस कागजात का इस्तेमाल किया था वह फर्जी था।

मुसहरी सीओ के जांच के बाद यह पूरा फर्जीवाड़ा सामने आया। उसके बाद मुशहरी पुलिस की मदद से राम चंद्रपांडे को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में अभियुक्त रामचंद्र पांडे ने बताया है जितेंद्र राय को नहीं जानता है। वह एक प्रोफेशनल जमानतदार है। उसके बाद इस पूरे रहस्य से पर्दा उठा है।