पटना

मुजफ्फरपुर: आधे घंटे में बिखर गयी प्रख्यात चिकित्सक आरोही की दुनिया


पिता डा. एनकेपी सिंह और शिक्षिका माँ अरुणा को खोया, कोरोना के आगे दोनों ने मान ली जिंदगी से हार 

मुजफ्फरपुर। शहर के प्रख्यात फिजीशियन आरोही कुमार की दुनिया महज आधे घंटे में तबाह हो गयी। कोरोना संक्रमण से जूझ रहे उनके माता-पिता एसकेएमसीएच रक्त अधिकोष के पूर्व प्रभारी डॉ नंदकिशोर प्रसाद सिंह एवं एमडीडीएम कॉलेज की सेवानिवृत शिक्षिका अरूणा का शनिवार को निधन हो गया। दोनों पिछले एक सप्ताह से कोरोना की चपेट में आ गए थे।

संक्रमित दंपति का शहर के एक निजी नर्सिंग होम में इलाज चल रहा था। जहां दोनों ने आज मौत के आगे हार मान ली। मृतक दंपति के शव को सिमरिया घाट अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया है। इधर सामाजिक क्षेत्र में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने वाले डॉक्टर सिंह के सपत्निक निधन पर शोक की लहर है।

वह एसकेएमसीएच से सेवानिवृत्त होने के बाद प्रजापिता ब्रह्माकुमारी एवं रोटरी क्लब आम्रपाली जैसे सामाजिक संस्थानों से जुड़कर समाज के उत्थान में योगदान दे रहे थे। निर्धन लोगों का निः शुल्क उपचार, मधुर बोल उनके व्यक्तित्व की पहचान थे। उन्होंने अतरदह में अपने आवास परिसर में विधापति आरोग्य निकेतन अस्पताल भी खोल रखा था।

विदित हो कि पिछले वर्ष डॉक्टर आरोही खुद भी कोरोना संक्रमण का शिकार हुए थे। उन्हें संक्रमित होने पर होम आइसोलेट होना पड़ा था। जहां एक बार दुरुस्तत होने होने के बाद दोबारा कोरोना का दंश  झेलना पड़ा था बावजूद इसके उन्होंने न सिर्फ कोविड से जंग जीता बल्कि पुनः चिकित्सा क्षेत्र में रोगियों के उपचार में योगदान भी दे रहे हैं।