पटना

मुजफ्फरपुर: जहरीली शराब मामले में पप्पू यादव ने की सख्त काररवाई की मांग


पीड़ित परिजनों से मिले जाप अध्यक्ष, ढाढस बंधाया, आर्थिक मदद भी की 

मुजफ्फरपुर। जिले के औराई विधानसभा अंतर्गत धरगाह गाँव में बीते दिनों जहरीली शराब पीने से चार  लोगों की मौत मामले में रविवार को जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने मृतकों के परिजनों से मुलाक़ात कर ढाढस बंधाया और आर्थिक मदद की।

मुलाक़ात के बाद पप्पू यादव ने कहा कि इस घटना ने पीड़ित परिवार की कमर तोड़ दी है।  चारों परिवार बेहद गरीब हैं और कमाने वाला व्यक्ति ही इन्हें छोड़कर चला गया। जाप अध्यक्ष ने  मृतक अजय माँझी की पत्नी प्रमिला देवी को दस हज़ार रुपए, रामचन्द्र माँझी, उनकी पत्नी मंजु देवी और बेटी रिंकु देवी को 25 हज़ार रुपए और विनोद माँझी की पत्नी सविता देवी को दस हज़ार रुपए  की आर्थिक मदद की। इस दौरान पप्पू यादव ने मृतकों की बच्चियों की शादी में भी सहायता करने का वादा किया।

जहरीली शराब को लेकर बिहार सरकार पर हमला बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि शराबबंदी से जहरीली शराब की तस्करी बढ़ गयी है। तस्कर राज्य की कानून व्यवस्था को अंगूठा दिखाते हुए जहरीली शराब बेफिक्र होकर बेच रहे हैं और प्रदेश की जनता इसका परिणाम भुगत रही है।

उक्त मामले में कड़ी कारवाई की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि इस घटना के कौन दोषी हैं। तस्कर अधिकारी या शराब पीनेवाला? नीतीश कुमार  ने शराबबंदी तो लागू कर दी लेकिन उनसे यह संभल नहीं रहा है। इस घटना में जो भी दोषी हैं उन्हें कड़ी सजा मिलनी चाहिए। जो पुलिस अधिकारी शराब तस्करों की मदद करते हैं, उन्हें सस्पेंड कर उन पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। मौके पर जिला अध्यक्ष प्रमोद राय,  छात्र जिलाध्यक्ष सुल्तान अली,  युवा के पूर्व प्रदेश सचिव मो. शाहिद,  शमीम नागवारा नैन वारसी इत्यादि लोग मौजूद  थे।