पटना

मुजफ्फरपुर: जागरूकता और परस्पर सहयोग से ही कोरोना महामारी पर काबू पाना संभव : रामसूरत


वर्चुअल संवाद में राजस्व मंत्री ने दी सलाह, कार्यकर्ता लोगों को जागरूक करें 

मुजफ्फरपुर। कोरोना महामारी का प्रभाव, सुरक्षा, सहायता और बचाव आदि विषयों को लेकर भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष रंजन कुमार अध्यक्षता में जूम मिटिंग के माध्यम से आयोजित वर्चुअल संवाद में भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने जिला पदाधिकारी, मोर्चा अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष एवं जिले के प्रमुख कार्यकर्ताओं से संवाद किया।

इस वर्चुअल संवाद में महामारी की गंभीरता, बेहतर चिकित्सा व्यवस्था, सुरक्षा एवं बचाव पर विस्तार से चर्चा उपरान्त जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि जागरूकता ही सुरक्षा व समाधान है और हौसले एवं जागरूकता से ही इस महामारी का मुकाबला किया जा सकता है। उन्होने मंत्री रामसूरत राय को जिले की वास्तविक स्थिति से अवगत कराते हुए आग्रह किया कि जांच को सुगम बनाने के साथ त्वरित रिपोर्ट की व्यवस्था हो ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को गंभीर स्थिति में जाने से बचाया जा सका।

उन्होने कहा कि इस महामारी से निबटने की ऐसी व्यवस्था सरकारी स्तर पर हो जिसमें सभी राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के साथ सामाजिक कार्य से जुड़े लोग खुद को सुरक्षित रख बेखौफ बढ़-चढ़कर सहयोग करें। उन्होने कार्यकर्ताओं से भी आग्रह किया कि नकारात्मकता से परे साकारात्मक भाव से हम सभी खुद को सुरक्षित रखते हुए एक दुसरे का लगातार कुशलक्षेम लें, और लोगों को जागरूक करें।

वहीं संवाद में शामिल हरेक कार्यकर्ताओं की समस्या एवं समाधान के सुझाव पर गंभीरता से विचार करते हुए मंत्री रामसूरत राय ने कोरोना से बचाव की दिशा में हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाते हुए कहा कि यह सच है कि संक्रमण के अनुपात में व्यवस्था में थोड़ी कमी है। लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा है किन्तु हालात से निबटने के लिए सबको एकजुट होना पड़ेगा।

उन्होने कहा कि पहले की अपेक्षा सुविधा बढ़ी है। संक्रमण की तीव्रता में भी कमी आई है फिर भी अगले कुछ दिनों तक सजग रहने की जरूरत है क्योंकि कोरोना के गाईड लाईन का पालन कर के ही इस महामारी के चेन को तोड़ा जा सकता है। सभी कार्यकर्ता अपने-अपने मुहल्ले को जागरूक करने एवं अपने पास पड़ोसी की सहायता की जिम्मेवारी लें तो बहुत हद तक इसके जोखिम को कम किया जा सकता है।

इस संवाद में मुख्य रूप से जिला प्रभारी रमेश श्रीवास्तव जिला महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी सचिन कुमार, महामंत्री धर्मेंद्र साहु, उपाध्यक्ष हरिमोहन चौधरी, जिला मंत्री डॉ रितुराज, इंदिरा सिंह, जिला प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार, उपेंद्र पासवान, डॉ रागिनी रानी, उमेश पाण्डेय, भगवान लाल महतो, राम बालक शर्मा, मो शाहिद आदि शामिल हुए।