पटना

मुजफ्फरपुर: टीकाकरण महाअभियान के तहत दोपहर तक 25128 व्यक्तियों को लगाया गया टीका


जिलाधिकारी बोले  कोविड-19 टीका कोरोना के विरुद्ध एक मजबूत सुरक्षा, सभी को टीका लेने का आह्वान किया 

मुजफ्फरपुर। कोविड-19 टीकाकरण में अपेक्षित वृद्धि के मद्देनजर आज पूरे जिले में  टीकाकरण महाअभियान चलाया गया। जिले के 312 केंद्रों पर कोविड-19 वैक्सीनेशन का कार्य किया गया। स्वास्थ्य विभाग, आईसीडीएस, जीविका तथा अन्य विभागों के परस्पर समन्वय से  टीकाकरण अभियान को मूर्त रूप देने के उद्देश्य से सभी विभाग एवं अन्य  स्टेकहोल्डर अपने-अपने दायित्वों के निर्वहन में लगे हुए थे।

जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार के द्वारा टीकाकरण महा अभियान की सतत मॉनिटरिंग की जाती रही। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ अजय कुमार पांडेय ने बताया कि 2:30 बजे तक का रिपोर्ट के अनुसार मुजफ्फरपुर जिला में कुल 25128 व्यक्तियों को कोविड-19 टीका से आच्छादित किया गया जो कि बिहार में दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इसकी संख्या और अधिक बढ़ सकती है जो 30000 तक जा सकती है।

इसके पूर्व आज इंद्रप्रस्थ स्कूल मिठनपुरा में आदर्श टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर के द्वारा किया गया। मौके पर विद्यालय प्रशासन के अधिकारियों के साथ स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन के वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।उक्त स्थल पर टीकाकरण का कार्य लगातार जारी रहेगा।

उद्घाटन के मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि 100% टीकाकरण का लक्ष्य को पाने की दिशा में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है। इस संबंध में विभिन्न विभागों को निर्देशित किया जाता रहा है। उन्होंने कहा कि 100 प्रतिशत टीकाकरण के माध्यम से हम कोरोनावायरस को मात देने में सक्षम हो सकेंगे। अतः बिना किसी भ्रम और संशय के प्रत्येक व्यक्ति टीका लगवाए।

उन्होंने कहा कि यदि हम कोरोना को मात देने में सफल हो जाते है और यदि ऐसा होता है तो सामाजिक, आर्थिक व शैक्षणिक गतिविधियां पुनः अपनी रफ्तार पकड़ सकती हैं और आम आदमी का जीवन पटरी पर आ सकता है। उन्होंने उपस्थित लोगों से अपील किया कि वे अपने नजदीक के टीकाकरण केंद्रों पर जाएं, स्वयं भी टीका लें और दूसरों को भी टीका लेने के लिए प्रेरित करें।