पटना

मुजफ्फरपुर: बाढ प्रभावित क्षेत्रों का सांसद वीणा देवी ने लिया जायजा


पीड़ित परिवारों से भेंट की, बाँध बनवाने की मांग 

मोतीपुर (मुजफ्फरपुर)। वैशाली की सांसद माननीय वीणा देवी ने गुरुवार को मोतीपुर प्रखंड के बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने लोगों से उनकी पीड़ा को जाना और स्थानीय प्रशासन द्वारा प्रभावित लोगों के लिए चलाए जा रहे राहत कार्यों की भी जानकारी ली।

इसके बाद सांसद ने स्थानीय लोगों के साथ बैठक कर क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों, सरकार द्वारा चलाये जा रहे लोक कल्याणकारी कार्यों के बारे में जाना। सांसद ने प्रखंड के बरियारपुर उतरी पंचायत के रासुलागंज, गोहुवाचक, चक्की जमालाबाद, मोर, बरियारपुर पूर्वी के परसौनिया एंव बरियारपुर पश्चिमी पंचायत के पहाड़चक, झिंगहा गांव में जाकर बाढ़ की स्थिति को देखा। सरकार द्वारा चलाए जा रहे सामुदायिक भोजनालय का भी निरीक्षण किया।

उन्होंने अंचलाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी को राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने को कहा। बरियारपुर पश्चिमी पंचायत में ग्रामीणों के साथ सांसद ने बैठक भी की। जिसमें ग्रामीणों ने  बूढ़ी गंडक नदी के किनारे बोल्डर पिचिंग एंव 14 मीटर बांध बनवाने की मांग रखी। वही बरियारपुर उतरी के रासुलागंज एंव मोर गांव में जाने के लिए रोड व पुलिया  बनवाने की  मांग भी की। बातचीत के दौरान लोगो ने प्रखंड एंव अंचल कार्यालय में भ्र्ष्टाचार का मामला उठाया। लोगों का आरोप था कि प्रधानमंत्री आवास योजना में बगैर नजराना किसी भी गरीब को आवास उपलब्ध नही हो रहा।

वहीं दोनों जगहों पर बिचौलिये हावी हैं। आम जनता की  सुननेवाला कोई नही। लोगों की समस्याओं को लेकर सांसद ने मौके से ही अंचलाधिकारी और प्रखंड विकास पदाधिकारी से बात की। मौके पर पूर्व जिला पार्षद रवि चौधरी, मनीष सिंह, मुखिया अजय राय, भूषण सिंह, विनोद प्रसाद, रूपलाल राय, चुल्हाई प्रसाद, मो इमरान, बद्री शुक्ला, पंकज शुक्ला सहित अन्य लोग मौजूद थे।