पटना

मुजफ्फरपुर: लाकडाउन के दौरान शहर में खुले रहेंगे चार सामुदायिक भोजनालय


सरकार की सोच अभाव में कोई भूखा न रहे 

मुजफ्फरपुर। बिहार में बुधवार से पूर्ण लॉकडाउन  की शुरूआत हो गई है। कोरोना के चेन को तोड़ने की कोशिश के बीच लगाए गए इस लॉकडाउन के बीच बिहार की नीतीश सरकार को गरीबों के लिए भोजन की भी चिंता है जिसको लेकर अब जिला प्रशासन की तरफ से फिर से कम्युनिटी किचन की शुरुआत की जा रही है। लॉकडाउन के दौरान मुजफ्फरपुर में कोई भी भूखा न रहे इसको लेकर ये व्यवस्था की गई है। प्रशासन की कोशिश है कि लॉकडाउन के दौरान ऐसे गरीबों को आसानी से भोजन और पानी मिल सके जो कि खुद से इसका उपाय नहीं कर सकते हैं।

सामुदायिक किचेन शुरू कराने का निर्देश देते हुए मुजफ्फरपुर के डीएम प्रणब कुमार ने इस काम के लिए नोडल पदाधिकारियों की तैनाती भी कर दिया है। जिसको लेकर  जिला प्रशासन की ओर से जहां 4 केंद्रों पर कम्युनिटी किचन शुरू किया गया है। सभी केंद्रों पर नोडल पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। बेला आई टी आई, बैरिया बस स्टैंड,गरीब स्थान मंदिर और स्टेशन रोड स्थित जिला परिषद मार्केट स्थित रैन बसेरा के पास लोगों को भोजन की सुविधा मिलनी शुरू हो गई है।

डीएम ने निर्देश दिया है कि लोगों को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। नोडल पदाधिकारी बनाए गए मुसहरी सीओ ने बताया कि निर्धन लोगों के लिए दो वक्त के भोजन की व्यवस्था जिले में चार  जगहों पर की गई है जहां लोगों को भोजन और पानी कि व्यवस्था दी जा रही है।