पटना

कांग्रेस को हारने के लिए सीट दें : लालू


पटना (आससे)। लालू प्रसाद ने कांग्रेस के दलित नेता भक्त चरण दास को भकचोन्हर कहा है। लालू प्रसाद ने यह दास के उस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, जिसमें कहा था कि राजद का भाजपा के साथ गठबंधन हो गया है। भकचोन्हर का मतलब स्टूपिड या मूर्ख होता है। लालू रविवार को दिल्ली में मीडिया से बात कर रहे थे। कांग्रेस से गठबंधन टूटने के सवाल पर लालू ने कहा कि क्या होता है कांग्रेस का गठबंधन? क्या हम हारने के लिए कांग्रेस को सीट दे देते? जमानत जब्त कराने के लिए?

लालू प्रसाद का भक्त चरण दास को भकचोन्हर कहना असल में कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार को जवाब है। बिहार में राजद-कांग्रेस के बीच गठबंधन टूटने के बाद कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास पर राजद की ओर से लगातार हल्ला बोला जा रहा है। 22 अक्टूबर को कन्हैया कुमार जब कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम पहुंचे थे, तब उन्होंने भक्त चरण दास पर बयान देने वाले राजद नेता मनोज झा पर जबानी हमला किया था।

कन्हैया ने कहा था कि पढ़ा-लिखा नेता लठैत की भाषा बोलता है। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास के बारे में बोलता है। अगर ये नहीं होते जो हमारे जैसे और जिग्नेश जैसे लोग कांग्रेस में नहीं होते। जो प्रवक्ता भक्त चरण दास के बारे में बोल रहे हैं वे अपने आका से पूछ लीजिएगा ड्राइंग रूम में कि भक्त चरण दास कौन हैं?

आज राजद के ‘आका’ लालू प्रसाद ने कन्हैया कुमार की इसी बात का जवाब देते हुए भक्त चरण दास को भकचोन्हर कह दिया है। इससे पहले मनोज झा ने दिल्ली में कहा था कि भक्त चरण दास अपनी समझ बढ़ाएं। हमारी कुर्बानी न भूलें। भक्त चरण दास को न तो बिहार की समझ है, न बिहार की राजनीतिक-सामाजिक परिस्थितियों की समझ है और ना ही राजद के संघर्षों की। वे कांग्रेस की लुटिया डुबो देंगे।