पटना

मुजफ्फरपुर: सरकार की सोच किसानों को समृद्ध बनाना: रामसूरत


लाभांश वितरण समारोह में बोले मंत्री कृषि बिल को समझने की जरूरत 

औराई (मुजफ्फरपुर)(आससे)। भाजपा सरकार किसान हित की बात करती है। जिस कारण ही तीनों किसान बिल की संसद द्वारा स्वीकृति मिली। प्रधानमंत्री चाहते हैं कि किस तरह हमारे देश के किसानों का विकास हो। उनके अनाज उत्पादन का तीन गुणा लाभ प्राप्त हो, बावजूद किसान बिल को नहीं समझने के कारण देश में कई स्थानों पर आंदोलन चल रहा है। उक्त बातें बिहार सरकार के भूमि सुधार राजस्व एवं विधि मंत्री रामसूरत राय ने एरिया दूध उत्पादक सहयोग समिति के लाभांश वितरण समारोह में कही।

मंत्री ने कहा कि औराई विधानसभा क्षेत्र के पशुपालक एवं किसान काफी मेहनती एवं लगन शील हैं। अपनी मेहनत के बदौलत अपने परिवार को सींचने का काम कर रहे हैं। जिस कारण ही आज इन्हें दूध उत्पादक सहयोग समिति की तरफ से लाभांश दिया गया है। मेहनत और कर्म सबसे बड़ा रत्न है। इसे सेहज कर रखना होगा। क्षेत्रीय लोगों ने मंत्री के समक्ष सड़क विद्यालय के साथ दर्जनों समस्याओं से अवगत कराया। कार्यक्रम की अध्यक्षता एवं संचालन सहयोग समिति के सचिव रंजीत कुमार ने किया।

मौके पर मंडल अध्यक्ष हरिओम कुमार, संजय कुमार, चितरंजन कुमार, महादेव राय और रौशन शर्मा के साथ-साथ तिमूल अध्यक्ष नागेश्वर राय एवं तिमूल कर्मी उपस्थित थे। कार्यक्रम के समापन के बाद मंत्री रामसूरत राय ने उच्च माध्यमिक विद्यालय भलुरा में भी एक बैठक का आयोजन किया। जहां ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुए इसके बाद औराई दक्षिणी मंडल में भी भाजपा नेता राजीव कुमार की अध्यक्षता में कार्यक्रम का संचालन किया गया।