पटना

मुजफ्फरपुर: सीएसपी संचालक से चार लाख की लूट


मोतीपुर (मुजफ्फरपुर)। मोतीपुर थाना के महना पेट्रोल पम्प के समीप बाईक सवार अपराधियो ने सीएसपी संचालक से नकदी चार लाख रूपए लुट लिए। विरोध करने पर उन्हे जान से मारने की भी धमकी दी। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी महना रोड होते हुए मोतीपुर की ओर भाग गए। सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुचकर मामले की छानबीन की। छानबीन मे आस-पास का सीसीटी कैमरा बंद पाया गया। हालाकि पीड़ित ने घटना की लिखित शिकायत अभी थाना मे नही दी है।

जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के झिंगहा निवासी चंदन कुमार सरोज महना चौक पर  एसबीआई का सीएसपी चलाते है। गुरूवार की शाम को ही वह चार लाख रूपए मोतीपुर एसबीआई की शाखा से निकासी किए। पैसा लेकर वह मोतीपुर बाजार स्थित डेरा पर चले आए। शुक्रवार की सुबह 9:30 बजे वह पैसा लेकर बाईक से सीएसपी जा रहे थे। इस बीच महना पेट्रोल पम्प से पहले बंद पड़ी अंडा फार्म के पास अपाची बाईक पर सवार दो अपराधियो मे एक ने गाड़ी के पास आने पर उनसे हाल-चाल पुछा। रूकते  ही दुसरे अपराधियो ने  कनपट्टी ने देशी   पिस्टल भिड़ा दिया। इसके बाद बाईक की डिक्की मे रखे बैग सहित नकदी चार लाख रूपए लूट लिए।

विरोध करने पर अपराधियों ने उन्हे जान से मारने की भी धमकी दी। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी पिस्तौल लहराते हुए मोतीपुर की ओर भाग निकलने मे सफल रहे। दोनो अपराधी हेलमेट पहन रखा था। दोनो करीब 25 से 30 वर्ष के थे। पीड़ित ने थाना पर आकर घटना की मौखिक शिकायत पुलिस से की। इसके बाद  मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की छानबीन की। आस पास के सीसीटी कैमरे का जब पता लगाया गया तो पता चला कि सभी खराब पड़े है।

थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि सीएसपी संचालक की लापरवाही के कारण यह घटना हुई है। सुरक्षा मानकों का वे लोग उल्लंघन कर रहे है। संचालक ने कैश ले जाने की जानकारी पहले पुलिस को नही दी। सूचना दिया रहता तो  यह घटना घटित नही होती। पीड़ित ने घटना की लिखित शिकायत अभी तक थाना मे नही दी है।  पुलिस घटना मे शामिल अपराधियों का पता लगा रही है।