पटना

मुजफ्फरपुर: 20 दिनों तक वेंटिलेटर पर रहकर एक शख्स ने करोना को दी मात, डॉक्टरों ने दी बधाई


मुजफ्फरपुर। जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच एक ऐसी खबर है जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। वह भी एक-दो दिन नहीं बल्कि 20 दिनों तक संक्रमण से ग्रसित विकास नाम का एक शख्स वेंटिलेटर पर रहा। जहां जिंदगी और मौत से लोग जूझते हैं मुश्किल होता है वापस आना, लेकिन विकास की हिम्मत और डॉक्टरों की कोशिश ने करोना को हराने में आखिरकार सफल रहे।

यह मामला जिले के माड़ीपुर स्थित वैशाली कोविड केयर सेंटर का है। जहां बीते दिनों जिले के दामोदरपुर निवासी विकास सर्राफ कोरोना संक्रमण का शिकार हो गए थे, और अस्पताल में भर्ती कराया गया था। देखते ही देखते हालत इतनी नाजुक हो गई की उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। वह भी 20 दिनों तक वेंटिलेटर पर रखा गया। संक्रमण से डॉक्टरों के देखरेख में लड़ाई लड़कर आखिर जीत ही लिया और कोरोना को मात देकर वापस घर भी आ गये।

अस्पताल से डिस्चार्ज होने के दौरान डॉक्टरों ने विकास को गुलदस्ता देकर विदा किया। विकास के परिजन ने डॉक्टरों की तारीफ की और कहा भगवान का दूसरा रूप है ये लोग। लेकिन अगर हिम्मत इंसान रखता है तो कोई भी चीज आसान हो जाती है। वहीं डॉ गौरव वर्मा ने कहा कि जब आए थे तो इनकी स्थिति काफी क्रिटिकल थी। लेकिन 20 दिनों तक वेंटिलेटर पर आने के बाद आखिरकार कोरोना पर जीत दर्ज कर वापस जा रहे है।