News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

मुरादाबाद: न भाई-बहनन बुआ-बाबुआ की जोड़ी UP नहीं किसी की बपौती में रैली में बोले CM


मुरादाबाद। मुरादाबाद में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभा में बिना अखिलेश यादव, मायावती व राहुल-प्रियंका गांधी का नाम लिए निशाना साधा। सीएम योगी ने मंच से कहा कि न भाई बहन की जोड़ी, न बुआ बाबुआ की जोड़ी, यूपी नहीं किसी की बपौती। उन्होंने मुरादाबाद में विकास कार्य भी गिनाएं। जनसभा को सीएम योगी ने विकास, रोजागार, सुरक्षा की बात भी की। 

जनसभा में भारत माता की जय से किया आगाज

भारत माता की जय के साथ मुरादाबाद में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभा का आगाज किया। सीएम ने कहा कि मौसम की विपरित परिस्थिति के बावजूद आपका स्नेह मुझे यहां ले आया। काली माता का आशीर्वाद यहां प्राप्त होता है। जगद्जननी को नमन करते हुए आपका स्वागत करता हूं। सीएम ने कहा कि आज मुरादाबाद बदल चुका है। कई उपाधि मुरादाबाद के साथ जुड़ चुकी हैं। पहले पीतलनगरी जो बंदी के कगार पर थी आज अपने पुराने वैभव को प्राप्त कर रही है। अब यह स्मार्ट सिटी बन चुकी है। विश्वविद्याल की मांग को हमने पूरा किया।

बदलते भारत को देख रहे हैं

सीएम योगी ने मंच से कहा कि आप बदलते भारत को देख रहे हैं। पूरी दुनिया पीएम मोदी की ओर देख रही है। उनकी देश के प्रति धारणा संकट मोचन की है, उससे 140 करोड़ जनता का सम्मान बढ़ता है। जब धारणा बदलती तो उसका कारण विकास है। भारत के विकास को तेज स्पीड से बढ़ाया है। जो 60 वर्ष में न कर पाए वो पीएम मोदी ने नौ वर्ष में कर दिखाया।

जन जन का विकास किया

सीएम योगी ने कहा कि हमने तुष्टिकरण नहीं किया। जन जन का विकास किया, उनका जीवन स्तर बेहतर बनाया।2017 में जब मैं मुख्यमंत्री बना तो यहां फ्लाईओवर अधूरे थे, उन्हें पूरा किया। कोयले की भट्ठी के स्थान पर पीएनजी भट्ठी दीं। मुरादाबाद के हस्तशिल्पी दिलशाद हुसैन को पद्मश्री सम्मान मिला, किसी के साथ भेदभाव नहीं किया। उनके नए पीतल के मटके को जर्मनी के चांसलर को भेंट किया। पहले की सरकार केवल एक ही वर्ग पर ध्यान देती थीं। स्मार्ट सिटी के तहत तेजी से कार्य चल रही हैं। सिटी बस चल रही हैं। पहले की सरकार युवाओं के हाथ में तमंचे पकड़वाते थे, हमने उनके हाथ में टैबलेट दिए।

माफिया गले में पट्टी लटकाकर चल रहे

अब हर आदमी सुरक्षित है जबकि माफिया गले में पट्टी लटकाकर चल रहे हैं। प्रदेश असुरक्षित नहीं उत्सव का प्रदेश है। विकास की रफ्तार चार गुना करनी है। यूपी किसी की बपौती नहीं है। यूपी की जनता जो चाहेगी वही होगा। अब जातिवाद, परिवार के नाम नहीं अब विकास, रोजगार के नाम पर तय होगी सरकार। सीएम ने मंच से सेफ यूपी सुरक्षित यूपी का दावा किया।

प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा के लिए पहुंचे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को मुरादाबाद में निकाय चुनाव के जिले के भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। सीएम के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह भी रहे।निकाय चुनाव में अपने गृह नगर में यह पहली जनसभा थी। मौसम विभाग के दो दिन बरसात होने की संभावना जताने की वजह से जनसभा स्थल पर वाटरप्रूफ टेंट लगवाया गया।

कड़ी सुरक्षा के बीच सभा

निकाय चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहली बार मुरादाबाद में आए, जनसभा में कड़ी सुरक्षा रही। प्रयागराज कांड के बाद मुख्यमंत्री उनकी सुरक्षा को लेकर शासन स्तर से पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश मिले थे। मुख्यमंत्री की जनसभा में अभी तक मंच के सामने डी गैलरी के लिए 35 से 40 मीटर का घेरा बनाया जाता था, लेकिन अब इसे 20 मीटर और बढ़ाकर 60 मीटर कर दिया गया है। इसके साथ ही मंच के आसपास सीमित संख्या में लोग मौजूद रहे। छह लेयर का सुरक्षा घेरा मंच के आसपास तैयार किया।

चार मई को मतदान के लिए रहेगा अवकाश

कोई भी व्यक्ति मतदान के अधिकार से वंचित न रहे इसके लिए चार मई अवकाश रहेगा। जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया उत्तर प्रदेश शासन श्रम अनुभाग-3 की शासकीय अधिसूचना के अनुसार मतदान दिवस पर कारखानों, दुकान और वाणिज्यिक अधिष्ठानों में कार्यरत कर्मकारों को मतदान की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गए हैं। इसी क्रम में जनपद की समस्त तहसीलों में नगरीय निकाय के लिए चार मई को मतदान दिवस पर कारखानों, दुकान और वाणिज्यिक अधिष्ठानों में सार्वजनिक अवकाश रहेगा।