Latest News नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

मुर्शिदाबाद में तृणमूल नेता की गोली मारकर हत्या, मृतक की पत्नी पंचायत प्रधान


कोलकाता, : मुर्शिदाबाद जिले के नवदा इलाके में गुरुवार रात कुछ अज्ञात लोगों ने एक तृणमूल नेता की गोलीमार कर हत्या कर दी। मृतक तृणमूल नेता का नाम मतिरुल शेख था। वह नदिया जिले के करीमपुर के निवासी थे। वह नदिया जिले के करीमपुर ब्लॉक के निवासी थे।

मिली जानकारी के अनुसार वे व्यक्तिगत काम से मुर्शिदाबाद गए थे। वहीं अज्ञात लोगों ने उन्हें गोली मार दी। मतिरूल को मुर्शिदाबाद ले जाने पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक की पत्नी नारायण दो नंबर इलाके की पंचायत प्रधान हैं। मतिरूल एक इलाके के जनप्रिय नेता थे। नवदा थाने की पुलिस ने हत्या की जांच शुरू कर दी है। मुर्शिदाबाद जिले के नूड़ा थाने के शिवनगर टियाकाटा इलाका गुरुवार रात को गोलियों और बम की आवाजों से दहल गया।

बदमाशों ने तृणमूल नेता पर बम फेंका। इसके साथ ही अंधाधुन गोलियां चलाई। एक गोली नेता को जा लगी। घायल तृणमूल नेता मतिरुल नदिया जिले के नारायणपुर ग्राम पंचायत नंबर 2 ब्लाक के सभापति है। गंभीर हालत में मुर्शिदाबाद मेडिकल कालेज अस्पताल लाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस घटना से इलाके में दहशत फैल गई है। घटना के बाद लोग अपने घर से नहीं निकल रहे हैं।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार बदमाशों ने करीमपुर के नेता मतिरुल शेख को जब गोली मारी तो उनके साथ उनके गार्ड भी थे। मतिरुल का बेटा नवदा अल मीन मिशन में पढ़ता है। कुछ दिनों पहले मतिरुल शेख अपने बेटे से मिलने नोएडा गया था। लेकिन उनके साथ हमेशा स्थायी सुरक्षा गार्ड होते हैं। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि सुरक्षा गार्डों की मौजूदगी के बावजूद बदमाशों ने उन्हें कैसे गोली मारी? पु्लिस को शक है कि इस घटना में उनके किसी जान पहचान वाले का भी हाथ है।

बंगाल में अगले तीन महीने के बाद पंचायत चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में तृणमूल नेता की हत्या कहीं न कहीं चुनाव के पहले खूनी रंजिश की ओर इशारा कर रही है। घटना पर तृणमूल सांसद अबु ताहेर ने कहा कि हमने पुलिस से जांच करने और दोषियों का पता लगाने को कहा है। दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।