Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मुस्लिम नहीं होते तो. वायनाड सीट से क्यों जीते राहुल गांधी? स्मृति ईरानी और अमेठी पर ओवैसी ने ये क्या कह दिया


तेलंगाना। AIMIM प्रमुख असदुद्दीन औवेसी ने कांग्रेस के वोट बैंक को लेकर राहुल गांधी पर तंज कसा। उन्होंने कहा, “…हम नहीं गए तो वे(राहुल गांधी) अमेठी हार गए, जाते तो क्या होता? राहुल गांधी वायनाड में इसलिए जीते क्योंकि वहां पर उन्हें 35 प्रतिशत मुस्लिम वोट मिला… कांग्रेस के पास आज अगर कोई वोटर बचा है तो मुस्लिम आबादी बची है इसलिए जब AIMIM पार्टी अल्पसंख्यकों के अधिकारों की बात करती है तो कांग्रेस पार्टी हमसे परेशान होती है…। ”

स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हरा दिया

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने आगे राहुल गांधी को लेकर अमेठी में कांग्रेस के प्रदर्शन पर कटाक्ष करते हुए कहा, “हम नहीं गए और वे अमेठी में हार गए तो अगर हम जाएंगे तो क्या वे इतना रोना नहीं रोएंगे? हम नहीं गए और स्मृति ईरानी ने उन्हें हरा दिया…वे अपना बचाव नहीं कर पाए।”

कांग्रेस का मतदाता सिर्फ मुस्लिम वोट

AIMIM प्रमुख ने राहुल गांधी को लेकर कहा, “वे अपने परदादा, दादी और पिता की सीट नहीं बचा पाए…राहुल गांधी वायनाड से इसलिए जीते क्योंकि मुस्लिम लीग से उन्हें 35% मुस्लिम वोट मिले थे। यह भारतीय राजनीति की सच्चाई है…अगर कांग्रेस के लिए कोई मतदाता बचा है तो वह मुस्लिम वोट है और यही कारण है कि कांग्रेस एआईएमआईएम की अल्पसंख्यक सशक्तिकरण और नेतृत्व की चिंता से परेशान है।”

‘एक वक्ता पांच मिनट में बहुत कुछ कह सकता है’

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के भाई नेता अकबरुद्दीन ओवैसी के विडियो जिसमें पुलिस उनको समय का हवाला देते हुए भाषण रोकने के लिए कहती है और अकबरुद्दीन ओवैसी पुलिसकर्मी को धमकाते नजर आते हैं। इस सवाल पर सफाई देते हुए एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “यदि समय रात 10:01 बजे था, तो आपको हमें रोकने का पूरा अधिकार है। जब पांच मिनट बचे थे तो वह मंच पर क्यों आए?… कानून अनुमति दे रहा है और आप हमें पांच मिनट पहले इसे रोकने के लिए कहते हैं? यह कैसा व्यवहार है? कोई पांच मिनट में बहुत कुछ कह सकता है। एक वक्ता के लिए, प्रारंभिक और समापन वक्तव्य महत्वपूर्ण है…”