पटना

मूर्ति विसर्जन के दौरान जहानाबाद में बड़ा हादसा


विसर्जन करने नदी में उतरे चार बच्चे डूबेएक छात्र लापता

जहानाबाद। सोमवार को शहर में सरस्वती पूजा के मूर्ति विसर्जन के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में नदी में डूब रहे 4 छात्रों में से 3 को किसी तरह से बचा लिया गया पर एक छात्र लापता हो गया। घटना के बाद नदी के आसपास के किनारों पर भारी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई।

दरअसल, मां सरस्वती की प्रतिमा के विसर्जन के दरम्यान चार छात्र दरधा नदी में डूबने लगे। इस दौरान स्थानीय लोगों द्वारा शोर मचाये जाने पर आनन-फानन में तीन छात्रों को बचा लिया जबकि 10 वर्षीय एक स्कूली छात्र हिमांशु कुमार अब भी लापता है। लापता शुभम की स्थानीय गोताखोरों की मदद से खोजबीन की जा रही है। घटना नगर थाना क्षेत्र के आदर्श नगर मोहल्ले की समीप दरधा नदी की है, जहां पास के ही इंडियन पब्लिक स्कूल के बच्चे माँ सरस्वती की प्रतिमा का विसर्जन करने गए थे।

विसर्जन के दरम्यान चार बच्चे गहरे पानी मे जाने की बजह से डूबने लगे। अपने साथियों को डूबते देख बच्चो ने ने शोर मचाना शुरू कर दिया। बच्चों की शोर सुन स्थानीय लोगों ने तीन बच्चों को बचा लिया जबकि हिमांशु अभी भी लापता है। इधर घटना की सूचना मिलते ही नगर थानाध्यक्ष निखिल कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर गये ओर स्थानीय गोताखोरों की मदद से बच्चे की खोजबीन में जुटे है। समाचार लिखे जाने तक लापता बच्चे की खोज जारी है। घटना की सूचना मिलते ही विसर्जन स्थल पर घटनास्थल पर भारी भीड़ जमा है।