पटना

जहानाबाद: लंबित सेवांत लाभ का ससमय करें निष्पादन : डीएम


जिलाधिकारी ने प्रधान लिपिकों के साथ की समीक्षात्मक बैठक

जहानाबाद। जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय की अध्यक्षता में सोमवार को जिले के समस्त विभागों के प्रधान लिपिकों के साथ मासिक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में डीएम ने कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर समीक्षा किया। जिलाधिकारी ने समस्त प्रधान लिपिकों को निदेश दिया कि वे अपने-अपने कार्यालयों में लंबित सेवांत लाभ का ससमय भुगतान करें और मामलों का निष्पादन करें।

जिलाधिकारी ने बताया कि अब से जिले के समस्त सेवानिवृत होने वाले पदाधिकारियों एवं कर्मियों को सेवानिवृति का कार्यक्रम जिला स्तर पर माह के अंतिम तिथि को आयोजित किया जाएगा तथा वहीं यह बात सुनिश्चित किया जाएगा कि किस कारण से सेवान्त लाभ लंबित रह रहा है। बैठक में जिलाधिकारी ने जिला स्थापना उप समाहर्त्ता को निदेश दिया कि बैठक में अनुपस्थित प्रधान लिपिकों का आज का वेतन स्थगित करते हुए उन्हें स्पष्टीकरण किया जाए तथा संतोषजनक जबाव आने पर हीं उन्हें वेतन विमुक्त किया जाए। जिलाधिकारी ने सभी प्रधान लिपिको को निदेश दिया कि वे अपने-अपने कार्यालयों का रोकड़वहीं अद्यतन तथा संचिकाओं का रख-रखाव सही करें।

साथ हीं कार्यालयों के सफाई व्यवस्था पर भी ध्यान देने का निदेश दिया। जिला पदाधिकारी ने सभी संचिकाओं को ससमय उपस्थापित करने का निदेश दिया। साथ हीं सभी प्रधान लिपिक अपने-अपने कार्यालयों में लॉगबुक का संधारण करेंगे। उन्होंने सभी प्रधान लिपिको को निदेश दिया कि अपने-अपने कार्यालयों के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों का सम्पति ब्योरा ससमय उपलब्ध करायें, ताकि उसका सहीं से ससमय वेबसाईट पर अपलॉडिंग किया जा सके।