News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मेघालय: तुरा से शिलांग जा रही बस रिंगडी नदी में गिरी; 4 की मौत,


  • शिलांग. तुरा (Tura) से शिलांग (Shillong) जा रही यात्रियों से भरी बस गुरुवार सुबह अचानक रिंगडी नदी (Ringdi River) में गिर पड़ी. इस हादसे (Bus Accident) में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है. रिंगडी नदी में पानी होने के कारण राहत और बचाव कार्य में दिक्‍कत आ रही है. बस में मौजूद अन्‍य यात्रियों को निकालने का काम जारी है. पुलिस के अनुसार 16 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कुछ की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है.

जानकारी के मुताबिक यात्रियों से भरी बस गुरुवार सुबह तुरा से शिलांग के लिए निकली थी. बस अभी नोंगचरम में रिंगडी नदी के ऊपर पहुंची ही थी कि वह अनियंत्रित होकर रेलिंग को तोड़ते हुए नदी में जा गिरी. बस नदी में गिरते ही पलट गई. इस हादसे में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची ईस्ट गारो हिल्स पुलिस बस में सवार यात्रियों को बाहर निकाल रही है.

अभी तक की जानकारी के मुताबिक हादसे में कई लोगों को गंभीर चोट आई हैं और उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती करा दिया गया है. नदी में पानी होने के कारण राहत और बचाव कार्य में दिक्‍कत आ रही है लेकिन पुलिस और प्रशासन सभी यात्रियों को सुरक्षित निकालने के काम में जुटा हुआ है. ईस्ट गारो हिल्स के डिप्टी कमिश्नर स्वप्निल तेम्बे ने कहा है कि दो यात्री अभी भी लापता हैं, उनकी तलाश जारी है. उम्मीद है कि जल्द ही हम उन्हें ढूंढ लेंगे.