Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मेघालय में भाजपा समर्थित सरकार का समर्थन करेगी कांग्रेस


शिलांग,। राजनीति में कब कौन दल किसके साथ आ जाए, इसके बारे में कुछ भी कहना बहुत कठिन है। पूर्वोत्तर के राज्य मेघालय में भी कुछ ऐसा होने जा रहा है। प्रतिद्वंद्वी भाजपा और कांग्रेस दोनों एक ही सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा बनने वाले हैं।

मेघालय में कांग्रेस के सभी पांचों विधायकों ने मंगलवार को भाजपा समर्थित नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के नेतृत्व वाली मेघालय जनतांत्रिक गठबंधन (एमडीए) सरकार में शामिल होने की इच्छा जताई। कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की नेता मजेल अमपरीन लिंगदोह अपने विधायकों के साथ सचिवालय में मुख्यमंत्री कोनराड संगमा से मिलीं और उन्हें समर्थन पत्र सौंपा।

आइएएनएस के पास उपलब्ध पत्र में कहा गया है, ‘राज्य को आगे ले जाने और लोगों के हित के लिए हम आपको और एमडीए सरकार में शामिल होकर उसे मजबूती देना चाहते हैं।’ पत्र पर सभी पांचों विधायकों के हस्ताक्षर हैं।

लिंगदोह ने कहा कि उनका भाजपा से कोई लेना नहीं है। उन्हें इससे भी मतलब नहीं कि सरकार में कौन शामिल है और कौन नहीं। उन्होंने कहा, ‘उन्हें नहीं पता कि भाजपा गठबंधन में है या नहीं। हमने सरकार से यह नहीं पूछा है कि उसके सहयोगी दल कौन हैं। मेघालय के विकास के लिए कांग्रेस विधायकों ने सरकार को समर्थन देने का फैसला किया है।’