पटना

मोतिहारी: पीएम ने समरसता के साथ तिरंगे का मान बढ़ाया : मंत्री


जिले में 70 जगहों पर भाजपा ने किया सेवा कार्य

मोतिहारी (केसरिया/पताही)(आससे)। देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार का 7 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में आज आयोजित  सेवा ही संगठन  के अवसर पर बिहार सरकार के गन्ना उद्योग एवं विधि मंत्री ने अपने मोतिहारी नगर सोनारपट्टी आवास पर मन की बात सुनी और साथ में शहर के सम्मानित लोग भी  मंत्री श्री कुमार के साथ मौजूद रहे। मौजूद लोगो में रघुनाथ प्रसाद, राजेश प्रसाद, वीरेंद्र कुमार चौरसिया, महावीर कुमार, सुरेंद्र कुमार, महेश प्रसाद,  मोहन प्रसाद,  श्रीपति कनौजिया, गणेश महतो, बाबूलाल प्रसाद, अनिल कुमार, संतोष जी, दुर्गा जी सहित अन्य कई लोगो को बीच मंत्री श्री कुमार ने यूमिनिटी किट वितरित किया।

श्री कुमार ने कहा कि अपने प्रधानमंत्री द्वारा इसी 7 वर्षो में घर-घर बिजली, नल-जल योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री सड़क योजना, आयुष्मान भारत कार्ड के माध्यम से करोड़ो परिवार को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराना, प्रधानमंत्री जन औषधि के माध्यम से देश भर में पूरे विश्व में सबसे कम कीमत की दावा देने का काम, जितने भारत के सांस्कृतिक से आधारित पर्यटन केंद्रों को विकशीत करना, वैश्विक महामारी कोरोना में मुफ्त अनाज देना, कोरोना से बचाव हेतु वैक्सीन देना, कोरोना में जो ब्यक्ति का आकस्मिक निधन हुआ है उन्हें मुआवजा देना एवं जिन परिवारों के माता-पिता का निधन हो गया उनके बच्चो को मुफ्त शिक्षा देना एवं पुरस्कृत राशि देना, ऑक्सिजन की समुचित आपूर्ति कराना, स्वास्थ्य के क्षेत्र में बुनियादी सुविधाओं को चुस्त दुरुस्त कराना, देश के करोड़ो किसानों को किसान सम्मान निधि खाते में उपलब्ध कराना,  स्मार्ट सिटी के माध्यम से देश के सैकड़ों बड़े महानगरों को विकशीत कराया।

उसी प्रकार अमृत योजना के तहत देश के हजारों नगरों को विकशीत कराय, इसी प्रकार देश के करोड़ो नौजवानों को प्रधानमंत्री मुद्रा योजना से ऋण देकर उन्हें रोजगार दिए, देश के करोड़ों परिवारों को उज्ज्वला योजना, के अंतर्गत गैस उपलब्ध कराए और स्वक्षता के प्रति स्वक्ष भारत मिशन के तहत महात्मा गांधी के सपनों को साकार करते हुए, करोड़ो परिवार को इज़्ज़त घर उपलब्ध कराए, आदि बुनियादी सुविधाओं को इसी 7 वर्षों में उपलब्ध कराते हुए सांस्कृतिक  भारत के संस्कृतिक के प्रतीक काश्मीर के धारा 370, 35A समाप्त कर काश्मीर को नई आजादी दिलाये, देश में करोड़ो गैर मुस्लिम परिवार ऐसे जो बांग्लादेश,  अफगानिस्तान, पाकिस्तान से भारत मे आज़ादी के पहले और बाद में आये है उन्हें भारत की नागरिकता देकर उन्हें सम्मानित किये।

मुस्लिम महिलाओं के सम्मान में तीन तलाक जैसी कुप्रथा को समाप्त कर। भारत के सम्मान में देश को शरहद को मजबूत कर आतंवादी ताकतों से कठोरता से मुकाबला के लिए भारत के जल, थल, वायु सेना को मजबूत करना पूरे दुनिया में भारत के सम्मान का डंका बजाना, यह सबसे बड़ा हम भारतवासियों के सम्मान के प्रतीक है। आजादी के बाद देश के श्राद्धये अटल बिहारी वाजपेयी  के बाद श्री मोदी ही ऐसे प्रधानमंत्री है जो इसी 7 वर्षो में भारत का सम्मान का तिरंगा दुनिया मे लहराने का काम किया है जो हम भारतीयों के लिए गर्व का विषय है।

इसी क्रम में महिला मोर्चा मोतिहारी और भाजपा कार्यकर्ताओं ने लोगों के घरों तक पहुंच कर उनकी मदद करते हुए सेवा दिवस के रूप में मनाया। इस अवसर पर वार्ड नं 37 के महादलित बस्ती में महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष मीना मिश्रा, पिछड़ा मोर्चा जिला महामंत्री विजय चौधरी, दक्षिणी मंडल अध्यक्ष पुतुल प्रिया, शबा खातून, अंजू कुमारी, वार्ड अध्यक्ष सुनील कुमार, रवीन्द्र राम, दिनेश राम, भरत राम, विष्णु राम, काशी साहनी इत्यादि लोगों के साथ 100 व्यक्तियों के बीच कोविड से बचाव के लिए इम्यूनिटी कीट का वितरण पूर्व केन्द्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद राधामोहन सिंह के सौजन्य से किया गया।

वहीं दूसरी ओर भाजपा के जिला महासचिव मार्तंड नारायण सिंह के नेतृत्व में बापूधाम चंद्रहिया गांव एवं बैरिया फार्म गांव में लोगों की सेवा करते हुए सेवा दिवस मनाया। साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी के मन की बात ग्रामीणों के साथ सूनी। जहां बताया कि बैरिया फार्म गांव में मेरा तीसरा सेवा कार्य वाला गांव है। जहां मैंने इम्यूनिटी किट का वितरण जगन्नाथ जी के आवास पर ग्रामीणों के बीच किया।

केसरिया संस के अनुसार प्रखंड क्षेत्र के केसरिया मंडल नगर शक्ति केन्द्र बुथ संख्या 203 पर देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन के बातो को भाजपा के कार्यकर्ताओं ने सुना मन के बातो मे प्रधांनत्री नरेंद्र मोदी ने कहा की देश मे हमारे सभी कर्मचारी ने तनमन से कोविड 19 मे काम कर रहे है। इस महामारी संकट मे सेवा क़रने वाले को सैल्युट करते है। और ये भी कहा की भारत देश में ढ़ाई हजार से ज्यादा कोविड 19 का टेसटिंग लैव ख़ुला है। आँक्सीजन भी दस गुना ज्यादा एंव 80 करोड़  गरीबों की मुफ्त में राशन दिया गया है। इस महामारी संकटकाल में भी किसानों ने काफी रिकॉर्ड तोड़ते हुए उत्पादन किया है। वहीं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये भी कहा कि 7 सालों में भारतीय जनता पार्टी ने समर्पण भाव से काम किया है।

पताही संस के अनुसार प्रखंड के बखरी व बेतौना में चिरैया विधायक लालबाबू प्रसाद के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने देश मे मोदी सरकार के सात वर्ष पूरा करने के उपलक्ष में सेवा सप्ताह के तहत कोरोना गाइडलाइन का पालन कर मास्क, बिस्कुट एवं मल्टीविटामिन टबलेट का वितरण किया। मौके पर विधायक प्रतिनिधि गुड्डु सिंह, टुनटुन सिंह, प्रमोद साह,  संजय कुमार गुप्ता, सहित दर्जनों कार्यकर्ता शामिल थे।

मौके पर केसरिया भाजपा मंडल के अध्यक्ष शंभू महतो, केसरिया विधानसभा के विस्तारक सुमित सिंह, शक्ति केंद्र प्रमुख मुन्ना कुमार, भाजपा के जिला नेता विजय जयसवाल, भाजपा नेता राजकुमार पाठक, रूपेश रंजन पटेल, मोहित कुमार, दिलीप पाठक,राजा गुप्ता, दीपक कुमार ठाकुर, राजू कुमार, नरेंद्र साह इत्यादि उपस्थित थे।

पीपराकोठी संस के अनुसार भाजपा ने रविवार को प्रखंड के सभी छह पंचायतों के दो दो गांवों ढेकहां पंडितपुर इत्यादि स्थानो पर अपना  कार्यक्रम आयोजित की है बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अपने सेवा ही संगठन अभियान के तहत सेवा कार्य चलाई। तथा वैश्विक महामारी  कोविड से बचाव के लिए  सरकार द्वारा  चलाई जा रही अभियान में  भाग लेने की  अपील की वही  इस अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ताओं ने गांवों में कोरोना से बचाव के लिए लोगों के बीच मास्क, सेनेटाइजर व रोग प्रतिरोधक क्षमता की किटो का वितरण किया।

साथ-साथ लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाने की अपील की। मौके पर कामेश्वर चौरसिया, कुमार राजेश सिंह, मुखिया रबिन्द्र सहनी, संतोष शर्मा, टुन्ना गिरी, राजू सिंह दूखित यादव बबलू तिवारी टूना तिवारी नागा साह आदि अनेक बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद थे।