पटना

मोतिहारी: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, पकड़ा गया फर्जी सीबीआई एसपी


मोतिहारी (आससे)। पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई की गोविन्दगंज थाना क्षेत्र के ग्राम लौरिया स्तिथ राजकीय मध्य विध्यालय परिसर में एक व्यक्ति स्वय को सीबीआई के एसपी बता कर लोगो को अभ्यादोहन कर रुपया ठगने का काम कर रहा है।

सूचना के आधार पर इसकी सत्यता एवं आवश्यक कार्यवाही हेतु पुलिस की एक टीम गठित की गयी और पुलिसे ने तुरंत कार्यवाही करते हुए उपरोक्त स्थल पर पहुच कर पुलिस द्वारा छापेमारी की गयी जंहा से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया।  पुलिस ने हिरासत में लिए व्यक्ति से पूछ ताछ करना शुरू किया तो हिरासत में लिए गए व्यक्ति ने अपना नाम अनमोल कुमार ,पिता-प्रदीप प्रसाद, सा-राजेपुर थाना–गोविन्दगंज जिला पूर्वी चंपारण बताया।

पुलिस को उक्त व्यक्ति की तलाशी में रुपये सहित निम्न गैर क़ानूनी सामान बरामद हुई।  बरामदगी में मिले- एक भूरा रंग का बैग जिसमे 560000/- (पांच लाख साठ हजार) ,  फर्जी आई कार्ड , फर्जी अपॉइंटमेंट लेटर , फर्जी परमिसन लेटर, सीबीआई का फर्जी मोहर , सीबीआई का शील , सीबीआई एएसपी का फर्जी मोहर,  एक अंजान भाषा का मोहर, भारत सरकार का फर्जी मोहर,  पूर्व मुख्यमंत्री बिहार सरकार का फर्जी पत्र, सीबीआई का सिल बंद  लिफाफा-05 पिस,  एक मोबाईल इतने सामान उक्त व्यक्ति के साथ बरामद किया पुलिस ने ।

इस छापेमारी में पुलिस टीम में  पु.नि. सरफराज अहमद , थानाध्यक्ष गोविन्दगंज थाना , तकनिकी शाखा टीम के सदस्य के आलावा कई पुलिस के जवान रहे। उक्त आशय की जानकारी प्रेस कोंफ्रेंस में जिले के पुलिस अधीक्षक नविन चन्द्र झा ने दी।