पटना

इंटरमीडिएट परीक्षा: 5 निष्कासित, 2 फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार


(आज शिक्षा प्रतिनिधि)

पटना। राज्य में इंटरमीडिएट की परीक्षा में मंगलवार को नकल के जुर्म में पांच परीक्षार्थी निष्कासित हुए, जबकि दूसरे के बदले परीक्षा देते दो फर्जी परीक्षार्थी परीक्षार्थी गिरफ्तार किये गये। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को जिलों से मिली रिपोर्ट के मुताबिक नवादा एवं मधुबनी जिले में दूसरे के बदले परीक्षा देते एक-एक फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार किये गये हैं। दूसरी ओर नकल के जुर्म में औरंगाबाद में तीन तथा दरभंगा एवं मधेपुरा में एक-एक परीक्षार्थी परीक्षा से निष्कासित हुए हैं।

पहली पाली में अनिवार्य विषय समूह-दो के तहत साइंस, कॉमर्स एवं आट्र्स के परीक्षार्थियों ने विभिन्न भाषा विषयों की परीक्षा दी। इसमें उर्दू में 79,893, मैथिली में 46,774, संस्कृत में 9,393, प्राकृत में 2,103, मगही में 448, भोजपुरी में 1,358, अरबी में 14, परसियन में 46, पाली में 827 एवं बांग्ला में 253 परीक्षार्थियों ने ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरे।

दूसरी पाली में आर्ट्स के परीक्षार्थियों ने दर्शनशास्त्र की परीक्षा दी। इसमें शामिल होने के लिए 17,298 परीक्षार्थियों ने ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरे थे। दूसरी पाली में ही कॉमर्स के परीक्षार्थियों ने अर्थशास्त्र की परीक्षा दी। इसमें शामिल होने के लिए 36 हजार 133 परीक्षार्थियों ने ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरे थे।