पटना

मोतिहारी में भीषण ओलावृष्टि, फसलें हुई बर्बाद; पारा गिरकर 8.7 डिग्री पहुंचा


 मोतिहारी (आससे)। गुरुवार रात से ही बिहार के बड़े हिस्से में वर्षा हो रही है, लेकिन कई जगहों पर ओले भी गिरे। पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी में तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि इतनी हुई कि शिमला की तरह पूरा माहौल बन गया। सड़क से खेत तक बर्फ की उजली चादर बिछ गयी। इस कारण जिले के तापमान में एकबार फिर गिरावट आ गयी है।

छत पर बिछी बर्फ की चादर

मौसम विभाग के अनुसार मोतिहारी में मौसम में आया यह बदलाव अभी कुछ दिन और देखने को मिलेगा। जिले में शुक्रवार को भी गरज के साथ तेज बारिश और ओलावृष्टि हो रही है। तेज हवा की वजह से कई घरों के छप्पर उड़ गयी है। किसानों को कहना है कि इस बारिश और ओलावृष्टि से रबी के फसलों को भी काफी नुकसान हुआ है।

जानकारी के अनुसार जिले के हरसिद्धि प्रखंड में तेज हवा और बारिश के साथ सबसे अधिक ओलावृष्टि हुई है। जिसके वजह से सड़कों और खेतों में बर्फ की मोटी परत जमा हो गयी है। यहां ओलावृष्टि से फसलों को भी काफी नुकसान हुआ है। आलू, दलहन, तेलहन और मक्का के फसलों के अलावा गेहूं की फसलें भी बर्बाद हुई हैं।

वैसे शुक्रवार को भी जिले के सभी प्रखंडों में भी तेज हवा के साथ लगातार बारिश हो रही है। मौसम खराब होने की वजह से दिन में हीं अंधेरा छा गया है। अन्य प्रखंडों से भी ओलावृष्टि की जानकारी मिली है। कृषि विभाग के अनुसार मौसम ठीक होने के बाद फसलों के नुकसान का आंकड़ा मिल पाएगा। आपदा विभाग के अनुसार जिला से अभी तक किसी तरह के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है।