News TOP STORIES नयी दिल्ली

मोदी ने कहा- जो सुरक्षाबल आतंकी-नक्सलियों से नहीं डरते वह दीदी के गुंड़ों से क्‍या डरेंगे?


नई दिल्‍ली: सिलीगुड़ी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कूच बिहार की घटना का जिक्र किया। उन्‍होंने कहा कि मैं दीदी, टीएमसी और उनके गुंडों को स्पष्ट रूप से बताना चाहूंगा कि उनके तरीकों को बंगाल में काम करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। मैं चुनाव आयोग से कूचबिहार में घटना के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह करता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा, ”कूच बिहार में जो हुआ वह बहुत दुखद है। मेरी सहानुभूति उन लोगों के परिवारों के साथ है जो मारे गए, मैं उनके निधन पर शोक व्यक्त करता हूं। दीदी और उनके गुंडे भाजपा के प्रति लोगों के समर्थन को देखकर हैरान हैं। वह इस स्तर तक पहुंच गई है, क्योंकि वह अपनी कुर्सी को फिसलते हुए देख रही हैं। नॉर्थ बंगाल की धरती ने आज ऐलान कर दिया कि टीएमसी सरकार जा रही है और बीजेपी सरकार आ रही है। बंगाल में नववर्ष शुरू होने वाला है। बंगाल में बीजेपी की जीत होने जा रही है। भारी संख्या में हो रहे मतदान असल परिवर्तन के लिए हैं।”

उन्‍होंने कहा, ”दीदी, यह हिंसा, लोगों को सुरक्षाबलों पर हमला करने के लिए उकसाने की रणनीति, मतदान प्रक्रिया में बाधा डालने की रणनीति आपकी रक्षा नहीं करेगी। यह हिंसा आपके गैर-प्रशासन के 10 वर्षों से आपकी रक्षा नहीं कर सकती है। यह उस तरह का राजनीतिक माहौल बदलने का समय है, जो पिछले कई दशकों से बंगाल में बना हुआ है। अब ‘तोलबाज मुक्‍त’ बंगाल बनेगा, ‘सिंडिकेट मुक्‍त’ बंगाल बनेगा, ‘कट मनी मुक्‍त’ बंगाल बनेगा।”

ममता पर हमला करते हुए पीएम ने कहा, ”दीदी और TMC नेताओं की सोच खुले में आ रही है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दीदी के करीबी एक नेता को एससी समुदाय के सदस्यों का अपमान करते देखा जा सकता है। उसने कहा था कि बंगाल में एससी समुदाय भिखारियों की तरह काम करता है। दीदी, ऐसा घमंड! ऐसी सोच!”
प्रधानमंत्री ने कहा, ”दीदी आप बंगाल के लोगों की भाग्य विधाता नहीं हैं, बंगाल के लोग आपकी जागीर नहीं हैं। बंगाल के लोगों ने तय कर दिया है कि आपको जाना ही होगा। बंगाल की जनता आपको निकाल कर ही दम लेने वाली है। आप अकेली नहीं जाएंगी, आपके पूरे गिरोह को जनता हटाने वाली है। मैंने सोशल मीडिया में एक वीडियो देखा जिसमें दीदी के करीबी, बंगाल के टूरिज्म मिनिस्टर और यहां पास के विधायक लोगों को धमका रहे थे। उन्होंने कहा कि BJP को वोट दिया तो लोगों को उठाकर बाहर फेंक दिया जाएगा। ये सब कुछ कैमरे में कैद है, ये गुंडागर्दी खुलेआम है।”

उन्‍होंने कहा, ”दीदी अपनी रैलियों में अपने छप्पा भोट गैंग को ट्रेनिंग देने लगी हैं कि सुरक्षा बलों का घेराव कैसे करना है, कैसे उनको पीटना है और कैसे बूथ पर हमला करना है। देश के बहादुर सुरक्षाबल आतंकवादियों, नक्सलियों से नहीं डरते तो आपके पाले-पोसे गुंडों और आपकी धमकियों से डरेंगे क्या?”