Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मौसम विभाग का अलर्ट! आज भी होगी भारी बारिश, सतर्क


  • नई दिल्ली भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार आज देश के कई हिस्सों में तेज बारिश की आशंका है। इनमें गोवा और कोंकण क्षेत्र ज्यादा प्रभावित रहेगा। महाराष्ट्र के आसपास के इलाकों, तेलंगाना, विदर्भ, मराठवाड़ा, मध्य प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश, ओडिशा और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। वहीं दिल्ली और एनसीआर में छिटपुट मेघ गर्जना या हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत के राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में आज हल्की से मध्यम बारिश के साथ साथ कई स्थानों पर तेज बारिश की भी आशंका है। जम्मू-कश्मीर, पंजाब और हरियाणा में भी इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार आज दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, कर्नाटक, केरल और असम के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इन राज्यों में कई स्थानों पर आज कुछ देर के लिए तेज बारिश की भी संभावना है। इसके अलावा सौराष्ट्र, कच्छ, बिहार, झारखंड, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में भी आज हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।