Latest News महाराष्ट्र

मुंबई: पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ रंगदारी का दूसरा मामला दर्ज,


  • मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह पर संकट के बादल गहराते ही जा रहे हैं। हाल ही में उनके खिलाफ करोड़ों रुपयों की वसूली और रंगदारी का आरोप लगा ही था कि अब उनके खिलाफ रंगदारी का दूसरा मामला दर्ज हुआ है।एक व्यक्ति से कथित तौर पर दो करोड़ रुपये मांगने के मामले में उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में कुल छह लोगों के नाम शामिल हैं।

बता दें, 100 करोड़ रुपये की वसूली के आरोप के बाद परमबीर सिंह के खिलाफ गुरुवार को 15 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप लगा। इस मामले में मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में पूर्व पुलिस कमिश्नर के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। एक बिल्डर ने आठ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है, जिसमें छह पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। वहीं दो अन्य लोग हैं, जिनकी गिरफ्तारी हो चुकी है।

मामले से जुड़े अन्य अधिकारियों से भी होगी पूछताछ
केस दर्ज करवाने वाले बिल्डर का आरोप है कि उनके खिलाफ दर्ज कुछ मामले और शिकायतों का निपटारा करने के बदले में उनसे 15 करोड़ की मांग की गई थी। जिन पुलिस अधिकारियों के नाम शिकायत में हैं, उनमें से एक मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच यूनिट में डीसीपी हैं जबकि अन्य पुलिसकर्मी क्राइम ब्रांच की अलग-अलग यूनिट्स में इंस्पेक्टर रैंक पर तैनात हैं। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, जांच अधिकारी जल्द ही इस मामले से जुड़े अन्य अधिकारियों से भी पूछताछ करेंगे।