News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के कार्यालय ने युद्ध से प्रभावित लोगों के लिए मानवीय सहायता वेबसाइट की लान्च


  • रूस-यूक्रेन युद्ध का आज 28वां दिन है। यूक्रेन के लोगों का हर दिन एक नया संघर्ष बन गया है। ढेरों परेशानियों से जूझ रहे लोगों के लिए यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के कार्यालय ने एक बड़ा कदम उठाया है, जिसके तहत एक मानवीय सहायता वेबसाइट को लान्च किया गया है।

नई दिल्ली, एजेंसीयां। रूस और यूक्रेन युद्ध का आज 28वां दिन है। दोनों देशों के बीच युद्ध एक खतरनाक पड़ाव पर पहुंच चुका है। रूसी सैन्य बलों और बम धमकों से यूक्रेनी धरती दहल उठी है। यूक्रेन पर आक्रमण के बाद 33 लाख से अधिक यूक्रेन वासी देश छोड़ के भाग गए हैं, इस बात की संयुक्त राष्ट्र ने पुष्टि की है। वहीं यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के कार्यालय ने मानवीय सहायता के लिए एक वेबसाइट की शुरुआत की है, जो यह पता लगाने में मदद करेगी कि सहायता के लिए कैसे और किसे संपर्क करें। भारत में आज शहीद दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रांतिकारी भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को श्रद्धांजलि दी है। वहीं आज, बुधवार को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ‘स्प्रिंग रन फार ड्रग फ्री श्रीनगर’ को हरी झंडी दिखा दी है।

  • बंगाल बीरभूम हिंसा पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने राज्य के DGP को लिखा पत्र

     

    बंगाल बीरभूम हिंसा पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने राज्य के  DGP और बीरभूम के SP को पत्र लिखकर दोषियों को गिरफ्तार करने को कहा। इसके साथ ही पत्र में इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने और 24 घंटे के भीतर आयोग को मामले में की गई कार्रवाई से अवगत कराने के लिए लिखा गया है। बता दें कि बीरभूम हिंसा में मरने वालों में 3 महिलाएं और 2 बच्चे शामिल हैं।

  • विदेश मंत्री डा. एस. जयशंकर ने की विदेश मंत्री निकोस डेंडियास से मुलाकात

     

    विदेश मंत्री डा. एस. जयशंकर ने आज  हैदराबाद हाउस में  ग्रीस के विदेश मंत्री निकोस डेंडियास से मुलाकात की। साथ ही उन्होंने प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत की।

     


  • राजद नेता लालू प्रसाद यादव AIIMS में भर्ती, आपातकालीन वार्ड में की जा रही है निगरानी

     

    राजद नेता लालू प्रसाद यादव की तबियत खराब होने के कारण कल रात करीब नौ बजे वह AIIMS पहुंचे, जहां उन्हें निगरानी के लिए आपातकालीन वार्ड में भर्ती कराया गया था और बाद में डाक्टरों की सलाह पर उन्हें छुट्टी दे दी गई। फिलहाल वह कुछ समय तक विभिन्न टेस्ट के लिए निगरानी में रहेंगे।

  • यूक्रेनी राष्‍ट्र‍पति जेलेंस्‍की ने तीसरे विश्‍व युद्ध का दिया संकेत

     

    रूस यूक्रेन जंग के करीब चार सप्‍ताह बाद यूक्रेनी राष्‍ट्रपति ने कहा है कि अगर उनके रूसी समकक्ष व्‍लादिमीर पुतिन के साथ वार्ता विफल रहती है तो तीसरा विश्‍व युद्ध तय है। उन्‍होंने साफ किया कि यूक्रेन रूस के समक्ष समर्पण नहीं करेगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें 

     


  • मथुरा-वृंदावन के कलाकारों के लिए भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने पूछा कपड़ा मंत्री से सवाल

     

    लोकसभा में भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने मथुरा-वृंदावन के कलाकारों के लिए कपड़ा मंत्री से सवाल किया। उन्होंने कहा , बिहार के मधुबनी चित्रकारों सहित पूरे देश के कलाकारों को कपड़ा उत्पादों के माध्यम से प्रोत्साहित किया जाता है। मैं कपड़ा मंत्री से पूछना चाहती हूं कि क्या सांझी कला में शामिल मथुरा-वृंदावन के कलाकारों के लिए भी ऐसा करने की कोई योजना है।

     


  • कांग्रेस सांसद के.सी. वेणुगोपाल ने राज्यसभा में महंगाई पर चर्चा के लिए भेजा निलंबन का नोटिस

     

    कांग्रेस सांसद के.सी. वेणुगोपाल ने बढ़ती मंहगाई पर आवाज उठाई है, उन्होंने राज्यसभा में नियम 267 के तहत महंगाई, ईंधन और LPG गैस सिलेंडर की कीमतों के मुद्दे पर चर्चा के लिए निलंबन का नोटिस दिया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

     


  • मौसम ने ली करवट, दो दिन की गिरावट के बाद आज से फिर चढ़ेगा पारा

     

    चक्रवात के असर से दो दिन तक राहत के बाद दिल्ली एनसीआर में मंगलवार को दिन भर तेज धूप खिली रहेगी। तापमान 36 से 37 डिग्री रह सकता है। मार्च के अंत तक अधिकतम तापमान 39 से 40 डिग्री पहुंच जाने का पूर्वानुमान है। हिमाचल प्रदेश में बुधवार को कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें-