News TOP STORIES उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

यूपी की राजनीत‍ि में बेटे आदित्‍य के ल‍िए संभावनाएं तलाश रहे श‍िवपाल यादव


लखनऊ, । उत्‍तर प्रदेश में व‍िधानसभा चुनाव हो चुके हैं। नतीजे आने के बाद नई सरकार का शपथ ग्रहण भी हो चुका है। व‍िधायकों ने व‍िधानसभा की सदस्‍यता भी ले ली है। यहां तक क‍ि नए मंत्रियों ने व‍िभागों के बंटवारे के बाद अपने व‍िभाग भी संभाल ल‍िए हैं पर इस सब के बीच यूपी के राजनीत‍िक गल‍ियारों में इस समय हलचल मची हुई है। वजह है प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के प्रमुख श‍िवपाल सिंंह यादव का पहले द‍िल्‍ली में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात करना और फि‍र लखनऊ में मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ से मिलना।

मुलाकातों के इस दौर में स‍ियासी गर्मी पूरे उफान पर है। सूत्रों की मानें तो श‍िवपाल यादव अपने समर्थकों के साथ भाजपा ज्‍वाइन कर सकते हैं। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है बेटे आद‍ित्‍य यादव का उत्‍तर प्रदेश की राजनीति में भव‍िष्‍य सुरक्ष‍ित करना। श‍िवपाल यादव बेटे आदित्‍य के ल‍िए संभावनाएं तलाश रहे हैं। अटकलें लग रही हैं क‍ि आजमगढ़ से उपचुनाव में आद‍ित्‍य यादव भी चुनावी मैदान में उतर कर ताल ठोक सकते हैं। अब इस बात में क‍ितनी सच्‍चाई है ये तो वक्‍त ही बताएगा लेक‍िन वर्तमान में श‍िवपाल स‍िंंह यादव की मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात के बाद कईयों की नीदं उड़ चुकी है। आज भी सीएम आवास पर मुख्‍यमंत्री और श‍िवपाल के बीच करीब 25 मिनट की मुलाकात हुई।

अटकलें ये भी लग रही हैं क‍ि भाजपा शिवपाल को अखिलेश यादव के इस्तीफा देने से रिक्त हुई आजमगढ़ संसदीय सीट के उपचुनाव में भी उतार सकती है। अगर ऐसा होता है तो शिवपाल अपनी जसवंतनगर विधानसभा सीट से बेटे आदित्य यादव को उपचुनाव में भाजपा के टिकट से उतार सकते हैं।