News TOP STORIES उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

यूपी चुनाव 2022: सीएम योगी बोले सपा सबसे पहले अपना बंगला बनाती थी, कब्जा


गाजियाबाद,  यूपी में जैसे जैसे मतदान की तिथि नजदीक आने लगी है। वैसे ही राजनीतिक दलों ने भी अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है। रविवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ गाजियाबाद पहुंचें और कई जगह कोरोना प्रोटोकाल को ध्यान में रखते हुए सभा की। साहिबाबाद विधायक और बीजेपी के अन्य नेताओं ने उनका अभिनंदन किया।

राजीव कालोनी में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश व प्रदेश में भाजपा सरकार ने जो वादे किए थे वह पांच साल में पूरे हो गए हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका से अगर तुलना करें तो अमेरिका की आबादी 33 करोड़ है उसके बावजूद भारत से दोगुनी मौतें कोरोना से हुईं हैं। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष के नेता जब ट्विटर पर लोगों को गुमराह कर रहे थे उस समय पीएम मोदी हार्य लेब्रोट्रेरी में जाकर वैक्सीन का निर्माण करवा रहे थे।

माफिया जमीनों पर कब्जा करते थे। शासन की योजनाओं का लाभ गरीबों को नहीं मिल पाता था। आज अपराधियों की हिम्मत नहीं कि किसी संभ्रांत नागरिक की जमीन पर कब्जा कर ले, अगर करेगा तो बुलडोजर चलेगा। पहले गरीबों का अन्न बांग्लादेशियों को मिलता था। आज 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा दिया जा रहा है। वृद्ध, विधवाओं को 1 हज़ार रुपये की पेंशन दी जा रही है। सपा सबसे पहले अपना बंगला बनाती थी। योगी सरकार ने 43 लाख लोगों को आवास और शौचालय दिया। एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट दिया। फिल्मसिटी अब मुम्बई नहीं गौतमबुद्ध नगर जाना जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो आज कह रहे हैं 300 यूनिट फ्री बिजली देंगे उनके समय मे बिजली आती ही नहीं थी। लोगों की आंखों में धूल झोंक रहे हैं ये फ्री बिजली का वादा करने वाले। ये युवाओं को टेबलेट का वादा कर रहे हैं। जब पुरानी पेंशन रोकी गयी तो उनके अब्बा जान सीएम थे। उस समय 4 वर्ष वो मुख्यमंत्री रहे, उंसके बाद 5 वर्ष उनके बेटे मुख्यमंत्री रहे लेकिन तबतक सरकारी कर्मचारियों के पेंशन अकॉउंट तक नहीं थे। जब भाजपा सरकार आई तो इसकी जांच की और अब न्यू पेंशन स्कीम के तहत लाभ मिल रहा है या नहीं।